Asianet News Hindi

11 जुलाई को सेंट्रल और वेस्टर्न रेलवे का जम्बो ब्लॉक, बंद रहेंगी इस रूट की ट्रेनें

ब्लॉक अवधि के दौरान मध्य रेल की ओर जाने वाली सभी गोरेगांव ट्रेनें एवं हार्बर लाइन की सेवाएं तथा चर्चगेट-गोरेगांव की कुछ धीमी सेवाएं निरस्‍त रहेंगी।

Central and Western Railway Jumbo Block in Mumbai on July 11 pwa
Author
Mumbai, First Published Jul 10, 2021, 2:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई.  11 जुलाई, 2021 को माहिम और अंधेरी रेलवे स्टेशनों के बीच अप तथा डाउन हार्बर लाइन पर सुबह 10.35 बजे से 3.35 बजे तक पांच घंटे का जम्बो ब्लॉक रखा जायेगा। ब्लॉक अवधि के दौरान मध्य रेल की ओर जाने वाली सभी गोरेगांव ट्रेनें एवं हार्बर लाइन की सेवाएं तथा चर्चगेट-गोरेगांव की कुछ धीमी सेवाएं निरस्‍त रहेंगी। वेस्टर्न रेलवे (WR) ने ट्रैक, सिग्नल के रखरखाव के कारण ये फैसला लिया है।

इसे भी पढ़ें-  RRB NTPC Exam: जानिए कैसे वापस मिलेगी आपकी फीस, किस कैटगरी के कैडिडेट्स के कितने पैसे होंगे रिटर्न

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा- मध्य रेलवे की ओर जाने वाली सभी गोरेगांव ट्रेनें और हार्बर सेवाएं और चर्चगेट-गोरेगांव धीमी सेवाएं रद्द रहेंगी। सुबह 10.43 बजे से दोपहर 3.46 बजे तक मुलुंड से छूटने वाली डाउन स्लो/सेमी फास्ट सेवाएं मुलुंड और कल्याण स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी। ठाणे, दिवा, डोंबिवली स्टेशनों पर रुकेंगी और अपने गंतव्य पर 10 मिनट देरी से पहुंचेगी। 

सुबह 10.37 बजे से दोपहर 3.51 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप स्लो/सेमी फास्ट सेवाएं कल्याण और मुलुंड स्टेशनों के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, डोंबिवली, दिवा, ठाणे स्टेशनों पर रुकेंगी और आगे मुलुंड स्टेशन पर अप स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी। निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से पहुंचेंगी।

इसे भी पढ़ें-  सिंधिया को केन्द्रीय मंत्री के रूप में देख महिला की आंखों से निकले आंसू, भावुक 'महाराज' ने भी लगाया गले

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से प्रातः 11.00 बजे से सायं 5.00 बजे के बीच छूटने/पहुंचने वाली सभी अप और डाउन स्लो सेवाएं अपने निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से पहुंचेगी या प्रस्थान करेगी। सुबह 11.34 बजे से शाम 4.47 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से सुबह 09.02 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा/गोरेगांव से छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.10 बजे से शाम 4.58 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से छूटने वाली छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेलवे से यात्रा करने की अनुमति होगी। "ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और सुरक्षा के लिए आवश्यक है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios