Asianet News Hindi

कार के बोनट पर डॉग और तालियां बजाते सिपाही, देखिए स्पाइक के रिटार्यडमेंट का भावुक VIDEO

10 साल तक विभाग में काम करने वाले खास सदस्य स्निफर डॉग स्पाइक सेवा से निवृत्त हो गया। गाड़ी के बोनट पर बैठाकर स्पाइदफ्तर के बाहर ले जाया गया। स्पाइक की विदाई से पूरा डिपार्टमेंट भावुक नजर आया। इस दौरान स्पाइक शान से बोनट पर बैठा हुआ था विदा किया।

Dog 'Spike' retires from duty after 10 years from nashik police KPZ
Author
Bhopal, First Published Feb 27, 2021, 12:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नासिक। महाराष्ट्र पुलिस के नासिक बॉम्ब डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड के एक सदस्य की भावुक विदाई हुई। 10 साल तक विभाग में काम करने वाले खास सदस्य स्निफर डॉग स्पाइक सेवा से निवृत्त हो गया। गाड़ी के बोनट पर बैठाकर स्पाइदफ्तर के बाहर ले जाया गया। स्पाइक की विदाई से पूरा डिपार्टमेंट भावुक नजर आया। इस दौरान स्पाइक शान से बोनट पर बैठा हुआ था  विदा किया। 

1 साल की उम्र में स्पाइक ने ज्वाइंन किया विभाग 

एक साल की उम्र में स्पाइक को सेवा में शामिल किया गया। स्पाइक ने इन 10 सालों में पुलिस के खोजी अभियानों में अपनी सेवा दी। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmuk) ने ट्वीट कर स्पाइक को विदाई दी है। उन्होंने स्पाइक का वीडियो ट्वीट किया। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा  '11 साल की मेधावी सेवा के बाद रिटायर होने वाले और विस्फोटकों का पता लगाने में बड़ा योगदान देने वाले स्निफर स्पाइक के लिए नासिक पुलिस ने खास विदाई का आयोजन किया। वो केवल एक केनाइन नहीं था, बल्कि पुलिस परिवार का हिस्सा बन गया था।'  'मैं राष्ट्र के प्रति की गई उसकी सेवा को सलाम करता हूं।' विदाई के बाद रिटायर होने वाले डॉग्स को पशुप्रेमियों को दे दिया जाता है। इन लोगों को एनिमल सेफ्टी के सभी नियमों का पालन करना पड़ता है।

स्पाइक का ये वीडियो देखिए

 

 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios