Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीधे यूनिवर्सिटियों में जाकर समस्या हल करेंगे शिक्षा विभाग के अधिकारी, छात्रों को अब नहीं जाना पड़ेगा मुम्बई

सामंत ने यहां एक प्रेसवार्ता में बृहस्पतिवार को कहा कि इस कदम से ऐसे छात्रों और शिक्षकों को राहत मिलेगी, जिन्हें अपनी समस्याओं को सुलझाने के लिए मुंबई आना पड़ता है और इसके लिए उन्हें पैसा भी खर्च करना पड़ता है। 

Education department will solve the problem by going to universities of Maharashtra, students will not have to go to Mumbai now kpm
Author
Aurangabad, First Published Mar 13, 2020, 4:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

औरंगाबाद. महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा है कि उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी पूरे महाराष्ट्र के विश्वविद्यालयों और अन्य शिक्षण संस्थानों का दौरा कर उनके मुद्दों को हल करेंगे।

सरकार के फैसले से छात्रों को बड़ी राहत

सामंत ने यहां एक प्रेसवार्ता में बृहस्पतिवार को कहा कि इस कदम से ऐसे छात्रों और शिक्षकों को राहत मिलेगी, जिन्हें अपनी समस्याओं को सुलझाने के लिए मुंबई आना पड़ता है और इसके लिए उन्हें पैसा भी खर्च करना पड़ता है। मंत्री ने कहा, 'दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले प्रोफेसरों और छात्रों को अपनी समस्याओं को हल करने के लिए मुंबई आना पड़ता है। इससे उन्हें आर्थिक हानि होने के साथ ही उनके समय की भी बर्बादी होती है।'

गढ़चिरौली से होगी दौरे की शुरुआत

उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग का एक दल हर जिले के विश्वविद्यालय और शिक्षण संस्थानों का दौरा कर समस्याओं की सुनवाई करेगा। सामंत ने बताया कि अगले महीने से गढ़चिरौली जिले से इस दौरे की शुरुआत होगी।

(ये खबर पीटीआई/भाषा की है। हिन्दी एशियानेट न्यूज ने सिर्फ हेडिंग में बदलाव किया है।) 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios