Asianet News Hindi

सावधान: कोरोना से पति की मौत तो पत्नी के खिलाफ केस दर्ज, अगर आपने ऐसा किया तो आपको भी हो सकती है सजा

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया परेशान है, अगर आपने जरा सी लापरवाही बरती तो आप भी कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं। ऐसा एक मामला मुंबई से सामने आया है, जहां कोरोना के कारण पति की हुई मौत तो पुलिस ने पत्नी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

fir lodged against wife on husband death due to coronavirus First such case of the country kpr
Author
Mumbai, First Published Oct 6, 2020, 9:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई, कोरोना के कहर से पूरी दुनिया परेशान है, अगर आपने जरा सी लापरवाही बरती तो आप भी कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं। ऐसा एक मामला मुंबई से सामने आया है, जहां कोरोना के कारण पति की हुई मौत तो पुलिस ने पत्नी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

देश में इस तरह का यह ऐसा पहला मामला 
दरअसल, 28 सितंबर को मायानगरी मुंबई में एक युवक कोरोन से संक्रमित पाया गया था। लेकिन कुछ ही दिन बाद उसकी मौत हो गई। कारण था उसकी पत्नी का लापरवाही बरतना। जिसके चलते पुलिस ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि देश में इस तरह का यह ऐसा पहला मामला है।

डॉक्टरों के कहने के बाद भी पत्नी ने छोड़ी अपनी जिद
बता दें कि जब युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसकी पत्नी उसको अस्पताल में भर्ती कराने की बजाय उसको घर लेकर चली गई। डॉक्टरों उसकी शिकायत पुलिस से की, लेकिन इसके बाद भी वह नहीं मानी। इलाज नहीं मिल पाए जाने के अभाव में वह अपनी जिंदगी की जंग हार गया। जिसके चलते पुलिस ने पत्नी के खिलाफ अब महामारी बीमारी अधिनियम, 1897 की धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

किसी के खिलाफ भी दर्ज हो सकता है मामला
मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी अश्विनी शेंडगे ने बताया कि महिला ने डॉक्टर के कहने पर लापरवाही बरती है। साथ ही  कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया है। अफसर ने कहा- केंद्र और राज्य सरकारों ने अपने-अपने स्तर पर सुझाव और नियम जारी किए हैं। इसके बाद भी अगर किसी ने  इस तरह लापरवाही की और नियमों का पालन नहीं किया तो उसको  6 महीने की कैद या जुर्माना लग सकता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios