Asianet News HindiAsianet News Hindi

फिल्मी स्टाइल में IT रेड, 260 बाराती-120 गाड़ियां और कोड़ था दुल्हन हम ले जाएंगे', 390 करोड़ मिला कैश

आयकर विभाग द्वारा की गई आपने अभी तक कई छापेमारी के बारे में सुना होगा। लेकिन महाराष्ट्र के जालना में जो छापेमारी की गई वह सबसे हटकर थी। जो एकदम फिल्मी थी। 250 बाराती और 120 गाड़ियां थीं। अधिकारी रेड डालने के लिए 'बाराती बनकर पहुंचे थे, जिनका कोड था- दुल्हनिया हम ले जाएंगे'
 

income tax raid on filmy style maharashtra jalna businessman 58 crore cash 32 kilos of weapons kpr
Author
Jalna, First Published Aug 11, 2022, 7:01 PM IST

औरंगाबाद. आयकर विभाग ने औरंगाबाद जिले के जालना में 5 बिजनेस ग्रुप्स के ठिकानों छापेमारी की। लेकिन इस छापेमारी की कार्रवाई एकदम हटकर थी। जिसकी पटकथा पूरी तरह से फिल्मी या वेब सीरिज की तरह थी। अधिकारियों ने इस रेड की प्लानिंग कुछ यूं कर रखी थी कि सुनकर आप भी चौंक जाएंगे।  दिलचस्प बात यह है कि इनकम टेक्स के अधिकारी रेड डालने के लिए 'बाराती बनकर पहुंचे थे, जिनका कोड वर्ड था- दुल्हनिया हम ले जाएंगे'।

गाड़ियों पर लिखा था 'दुल्हन हम ले जाएंगे' 
बता दें कि अयकर विभाग ने इस छापेमारी को एकदम सीक्रेट रखा था। पूरी सावधानी बरते हुए इसे अंजाम दिया गया। इतना ही नहीं रेड में जितनी भी गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया था, सभी में  दूल्हे और दुल्हन के नाम के स्टिकर चिपका रखे थे। ताकि किसी को यह लगे कि यह गाडियां किसी की शादी में जा रही हैं। इतना ही नहीं अधिकारियों ने इस ऑपरेशन का कोड भी 'दुल्हनिया हम ले जाएंगे' रखा था। पूरी छापेमारी को एकदम फिल्मी स्टाइल में अंजाम दिया गया।

 260 अफसर और 120 से ज्यादा गाड़ियां थी रेड में शामिल
दरअसल, इस छापेमारी में आयकर विभाग के 260 अफसर और कर्मचारी शामिल थे। इस दौरान 120 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया था। सभी कर्मचारियों को इस ऑपरेशन में पांच अलग-अलग टीमों ने बांटा गया था। हर तरह की एहतियात बरती गई थी। ताकि गलती से भी किसी को भनक नहीं लगे।

छापेमारी में मिली अकूत संपत्ति और हीरे-मोती
आयकर विभाग ने यह छापेमारी, जालना के एसआरजे स्टील, कालिका स्टील, एक को-ऑपरेटिव बैंक, फाइनेंसर विमल राज बोरा, डीलर प्रदीप बोरा के फैक्ट्री, घर और दफ्तरों पर 1 से 7 अगस्त तक यह कार्रवाई की गई। अकेले एक के पास से 100 करोड़ की बेनामी सम्पत्ति मिली है। इस छापेमारी के दौरान इतनी अकूत संपत्ति मिली की  कुछ कर्मचारियों की कैश गिनते-गिनते हाथ दर्द करने लगे। बाद में नोटों को गिनने वाली मशीन बुलानी पड़ी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, छापेमारी में करीब 390 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति जब्त की गई है। रेड में 58 करोड़ रुपए नकद, 32 किलो सोने के आभूषण, 16 करोड़ रुपए के हीरे-मोती भी मिले हैं।

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र के व्यापारियों ने तोड़ा अर्पिता मुखर्जी का रिकॉर्ड, IT छापे में मिला 58 करोड़ कैश-32 KG गोल्ड
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios