कोरियाई युवती से छेड़छाड़ करने वाले मुंबई के दो युवकों को जमानत, लाइव वीडियो में करते रहे जबर्दस्ती

| Dec 06 2022, 11:17 PM IST

कोरियाई युवती से छेड़छाड़ करने वाले मुंबई के दो युवकों को जमानत, लाइव वीडियो में करते रहे जबर्दस्ती

सार

आरोपियों पर आईपीसी की धारा 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपियों को बांद्रा के पास से अरेस्ट किया।

Korean woman Vlogger harassed in Mumbai: मुंबई की एक अदालत ने कोरियाई महिला के साथ छेड़छाड़ करने वाले दो आरोपियों को मंगलवार को जमानत दे दी है। दक्षिण कोरियाई व्लागर और यूट्यूबर को कथित रूप से दो युवकों ने छेड़छाड़ की थी। पीड़िता ने पूरे घटनाक्रम को लाइव कर दिया था। लाइव वीडियो के आधार पर मुंबई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो युवकों को अरेस्ट किया था। बांद्रा मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 15 हजार रुपये के नकद मुचलके पर जमानत दे दी। 

मुंबई पुलिस ने दर्ज किया था छेड़छाड़ का केस

Subscribe to get breaking news alerts

वीडियो वायरल होने के बाद संज्ञान लेते हुए मुंबई पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज किया था। आरोपियों पर आईपीसी की धारा 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपियों की पहचान मोबीन चंद मोहम्मद शेख (19) और मोहम्मद नकीब सदरियालम अंसारी (20) के रूप में की है। इनको बांद्रा के पास से अरेस्ट किया गया।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, मुंबई के खार क्षेत्र में सड़क पर एक कोरियन यूट्यबर और व्लागर लाइव स्ट्रीमिंग कर रही थी। विदेशी महिला ह्योजिओंग को अकेला देखकर एक युवक ने उसके साथ छेड़छाड़ की कोशिश की। महिला का हाथ पकड़कर दो युवक खिंचने लगे। विदेशी युवती ने जब कहीं जाने से इनकार किया तो युवकों ने जबरिया अपनी स्कूटी पर ले जाकर लिफ्ट देने की कोशिश की। युवती को एक युवक ने चूमने की कोशिश की। उनसे पीछा छुड़ाने के बाद जब युवती अपने होटल जा रही थी तो भी उसका पीछा उन आरोपियों ने किया। महिला ने बताया कि वह अपने होटल की ओर जाने लगी तो दोनों आरोपियों ने उसका पीछा किया। दोनों होटल तक पहुंच गए। वे मोबाइल नंबर मांग रहे थे।

लाइव रही इसलिए मिल गई मदद

विदेशी यूट्यूबर पूरी घटना का लाइव भी करती रही। संयोग अच्छा था कि उसका वीडियो एक सब्सक्राइबर देख रहा था जो उसी पास के इलाका का रहने वाला था। वीडियो देखकर मामला समझते उसे देर न लगी और मदद को पहुंच गया। मामला बढ़ता देख युवक वहां से भाग खड़ा हुए। उधर, वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से कार्रवाई के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया। मामला हाई लेवल पर पहुंचते ही मुंबई पुलिस भी हरकत में आई। वीडियो के आधार पर दो युवकों को बांद्रा से अरेस्ट किया।