Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्र में 10वीं-12वीं के छात्र सड़कों पर: बसों में तोड़फोड़ और मंत्री का घर घेरा, ऑफलाइन परीक्षा की मांग

कोरोना की तीसरी लहर को थमते देख प्रदेश की उद्धव ठाकरे सरकार ने 10वीं और 12वीं की परिक्षाएं कॉलेज में ऑफलाइन कराने का आदेश दिया है। लेकिन स्टूडेंट पहले की तरह एग्जाम नहीं देना चाहते हैं। इसलिए तो सोमवार को मुंबई, पुणे, औरंगाबाद और नागपुर समेत राज्य के कई शहरों में जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

maharashtra 10th and 12th  students protest against online board exams 2022 in mumbai pune aurangabad nagpur  kpr
Author
Mumbai, First Published Jan 31, 2022, 8:11 PM IST

मुंबई (महाराष्ट्र). एक तरफ जहां देशभर के स्टूडेंट और उनके माता-पिता कोरोना की वजह से ऑनलाइन पढ़ाई और परिक्षाओं से तंग आ चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ मुंबई समेत महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों में 10वीं और 12वीं के छात्र एग्जाम को ऑनलाइन कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां के छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा इस कदर रास आ रही है कि वे अब ऑफलाइन एग्जाम नहीं देना चाहते हैं। इसिलए सोमवार को जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया। 

छात्रों ने कई सरकारी बसों में की तोड़फोड़
दरअसल, कोरोना की तीसरी लहर को थमते देख प्रदेश की उद्धव ठाकरे सरकार ने 10वीं और 12वीं की परिक्षाएं कॉलेज में ऑफलाइन कराने का आदेश दिया है। लेकिन स्टूडेंट पहले की तरह एग्जाम नहीं देना चाहते हैं। इसलिए तो सोमवार को मुंबई, पुणे, औरंगाबाद और नागपुर समेत राज्य के कई शहरों में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। नागपुर के बाजारों तो में प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों ने कई सरकारी बसों में तोड़फोड़ भी की है।

छात्रों के विरोध में लोग घंटों जाम में फंसे रहे
जगह-जगह हजारों छात्र हाथों में तकती लेकर राज्य सरकार के आदेश का विरोध जताया। इस दौरान कई इलाकों में घंटों जाम लगा रहा। छात्रों ने कई रास्तों को बंद करके रखे हुआ  था। जिसके चलते लोग बिना किसी वजह के जाम में फंसे रहे। सबसे बुरी हालत मुंबई के पूरे धारावी इलाके की थी, जहां भयानक जाम लगा रहा। वहीं बीड़ में छात्रों ने रैली निकालकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा और परीक्षाएं ऑफलाइन के बजाय ऑनलाइन आयोजित करने की मांग की। 

पुलिस को स्टूडेंट पर करना पड़ा लाठीचार्ज
बता दें कि छात्रों ने इस दौरान महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के मुंबई स्थित घर पर भी विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने शिक्षा मंत्री के धारावी वाले घर पर के सामने उनका पुतला फूंका। मामला इस कदर बढ़ा कि पुलिस को छात्रों तितर-बितर करने और भीड़ को कंट्रोल करने के लिए छात्रों पर लाठीचार्ज करना पड़ा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios