Asianet News HindiAsianet News Hindi

यहां के कर्मचारियों को मात्र 10 रुपये में मिल रहा पेटभर खाना, सब्जी रोटी, चावल और मिठाई भी

 सस्ती थाली की इस योजना का उद्घाटन शुक्रवार को हुआ। थाली में रोटी, दो सब्जियां, दाल, चावल के साथ मिठाई भी होगी।

maharashtra bmc rolls out rs 10 meal for employees kpt
Author
Mumbai, First Published Dec 21, 2019, 10:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार अपने कार्यकर्ताओं को मात्र 10 रुपये में पेटभर खाना दे रहा है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने अपने कर्मचारियों को 10 रुपये में थाली की शुरुआत कर दी है। सस्ती थाली की इस योजना का उद्घाटन शुक्रवार को हुआ। थाली में रोटी, दो सब्जियां, दाल, चावल के साथ मिठाई भी होगी।

दरअसल, उद्धव ठाकरे ने चुनाव से पहले वादा किया था कि अगर शिवसेना सत्ता में आती है, तो मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में आम लोगों के लिए 10 रुपये में खाने की थाली दी जाएगी। बीएमसी ने इसकी शुरुआत कर दी गई है। आने वाले दिनों में इस तरह की कैंटीन पूरे मुंबई में शुरू होंगी।

 

जल्द ही जनता को भी मिलेगा योजना का फायदा

इस योजना की शुरुआत पर बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, '10 रुपये में भोजन की योजना शिवसेना के मैनिफेस्टो का हिस्सा थी। अब बीएमसी कैंटीन के पास विकल्प था इसलिए हमने इसे यहां से शुरू करने का फैसला लिया है। जल्द ही यह योजना राज्य के आम लोगों के लिए भी लागू की जाएगी।'

शिवसेना ने किया था वादा

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान शिवसेना ने वादा किया था कि उसकी सरकार बनने पर लोगों को 10 रुपये में खाना उपलब्ध कराया जाएगा। आम जनता को खाना उपलब्ध कराने के लिए ऐसी योजनाएं कई और राज्यों में पहले से भी चल रही हैं। तमिलनाडु की 'अम्मा कैंटीन', कर्नाटक की 'इंदिरा कैंटीन' और दिल्ली में 'जन आहार' जैसी योजनाएं भी लोगों को सस्ता खाना उपलब्ध कराती रही हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios