Asianet News HindiAsianet News Hindi

तीसरी बार जीत हासिल करने के लिए दिग्गज BJP नेता उतरी थीं मैदान में, मिली हार

40 साल की कद्दावर महिला नेता की राजनीतिक शुरुआत बीजेपी के यूथ विंग से हुई थी। 2012 में पंकजा महाराष्ट्र यूनिट की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। इन्होंने 2009 में पार्टी के टिकट पर बीड जिले से पहला चुनाव लड़ा और कामयाबी हासिल की।

maharashtra-election/assembly-election-results-2019-pankaja munde in elections
Author
Mumbai, First Published Oct 24, 2019, 10:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

विधानसभा चुनाव 2019 में धनंजय मुंडे ने परली से जीत हासिल की है

बीड़/परली/मुंबई: पंकजा मुंडे महाराष्ट्र में बीजेपी के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं। साल 2009 से लगातार परली से बीजेपी के टिकट पर विधायक बनने वाली ये युवा नेता देवेंद्र फडणवीस कैबिनेट में ग्रामीण विकास और महिला एवं बाल विकास मंत्री रही हैं। तेज तर्रार महिला नेता परली में तीसरी बार जीत हासिल करने के लिए अपने चचेरे भाई और एनसीपी उम्मीदवार धनंजय मुंडे के साथ मुकाबला कर रही हैं।

चिक्की घोटाले में आया था पंकजा का नाम

40 साल की कद्दावर महिला नेता की राजनीतिक शुरुआत बीजेपी के यूथ विंग से हुई थी। 2012 में पंकजा महाराष्ट्र यूनिट की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। इन्होंने 2009 में पार्टी के टिकट पर बीड जिले से पहला चुनाव लड़ा और कामयाबी हासिल की। दूसरी बार 2014 में भी चुनाव जीतने में कामयाब रहीं। पंकजा का नाम  206 करोड़ के चिक्की घोटाले में भी आया था। हालांकि राज्य की एंटी करप्शन ब्यूरो ने अपनी जांच में पंकजा को क्लीन चिट दे दिया था।

पंकजा की दो बहनें हैं, प्रीतम मुंडे और यशश्री। राहुल महाजन ममेरे भाई हैं। जबकि ममेरी बहन पूनम महाजन के साथ प्रीतम मुंडे भी बीजेपी की सांसद हैं। बताते चलें कि राहुल और पूनम बीजेपी के दिग्गज नेता प्रमोद महाजन के बेटे और बेटी हैं।

पिता पर लिख चुकी हैं किताब

बीजेपी की इस नेता के पास एमबीए की डिग्री है। इन्होंने अपने पिता पर एक किताब भी लिखी है जिसका नाम- लोकनेता गोपीनाथ मुंडे है। पंकजा की शादी हो चुकी है। इनके पति का नाम अमित पलवे है। पंकजा का एक बेटा भी है जिसका नाम आर्यमन है।
 

(हाई प्रोफाइल सीटों पर हार-जीत, नेताओं का बैकग्राउंड, नतीजों का एनालिसिस और चुनाव से जुड़ी हर अपडेट के लिए यहां क्लिक करें)


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios