महाराष्ट्र के नंदुरबार स्टेशन पर गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन में लगी भीषण आग, मची चीख-पुकार, देखिए Video

| Jan 29 2022, 01:15 PM IST

महाराष्ट्र के नंदुरबार स्टेशन पर गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन में लगी भीषण आग, मची चीख-पुकार, देखिए Video

सार

माहाराष्ट्र के नंदुरबार रेलवे स्टेशन से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। जहां स्टेशन में प्रवेश करते समय गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस की पेंट्री कार में आग लग गई। इस घटना के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया और चीख पुकार मच गई। आग की लगने की खबर लगते ही  फायर बिग्रेड टीम मौके पर पहुंची।

मुंबई. महाराष्ट्र के नंदुरबार रेलवे स्टेशन से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। जहां स्टेशन में प्रवेश करते समय गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस की पेंट्री कार में आग लग गई। इस घटना के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया और चीख पुकार मच गई। आग की लगने की खबर लगते ही  फायर बिग्रेड टीम मौके पर पहुंची और  बाद में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग लगने वाले पैंट्री कार को डिब्बों से किया गया अलग
दरअसल, गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस के पेट्री कोच में आग लगने का यह हादसा शनिवार सुबह को हुआ। जैसी ही ट्रेन 10.35 बजे नंदुरबार स्टेशन पहुंची तो यह दुर्घटना हुई। 22 डब्बे वाली इस ट्रेन में पैंट्री कार तेरहवें नंबर पर थी। जहां पर आग लगी थी।खबर लगते ही फायर ब्रिगेड की टीम आई और आग बुझाने का काम शुरू किया गया। फटाफट समय रहते आग लगने वाले पैंट्री कार को अन्य डिब्बों से अलग किया गया।

Subscribe to get breaking news alerts

आग की लपटों और धुएं के गुबार से मची चीख-पुकार
बता दें कि जैसे नंदुरबार स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन से धुआ निकलने लगा। यह देख वहां मौजूद यात्री सहम गए और उनमें भगदड़ मच गई। यात्री अपनी जान बचाने के लिए ट्रेन से बाहर कूदने लगे। वहीं ट्रेन में सवार कुछ यात्रियों ने चिल्लाना भी शुरू कर दिया। आग की लपटों और धुएं के गुबार के कारण कोच में सवार कुछ यात्रियों को सांस लेने में भी परेशानी हुई। चीख-पुकार और शोर सुनकर आसपास के डिब्बों से भी यात्री बाहर निकलने लगे।

चंद मिनटों में पूरी ट्रेन को कराया खाली
वहीं वेस्टर्न रेलवे ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि आग लगने के बाद पूरी ट्रेन को खाली करवा लिया गया है। सभी यात्रियों को ट्रेन से सही सलामत उतार लिए गए हैं। दमकल की गाड़ियां ने तकरीबन एक घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया है। साथ ही अधिकारियों ने बताया कि स्टेशन के पास होने के कारण ट्रेन की रफ्तार धीमी थी। इसलिए मोटरमैन ने मौके पर ही उसे रोक दिया।