Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्र में कोरोना के खौफ के बीच बहुत कुछ बयां करती ये तस्वीर, जिससे मंत्री-विधायक हो रहे संक्रमित

 महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में  नेताओं का संक्रमित होने के पीछे को दो बड़े कारण सामने आ रहे हैं। पहला विधानसभा का शीतकालीन सत्र और दूसरा नेताओं के बच्चों की भव्य शादियां मानी जा रही हैं। दोनों में ही कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ती दिखीं।

maharashtra  omicron cases grand weddings on leaders reaching without masks  kpr
Author
Mumbai, First Published Jan 1, 2022, 10:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई (महाराष्ट्र). महामारी के नए वैरियंट ओमिक्रॉन ने हर तरफ हड़कंप मचाकर रखा हुआ है। जिसके चलते हर राज्य हर शहर में  कोरोना केसों और ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या लगातार खतरनाक तरीके से बढ़ रही है। महाराष्ट्र में संक्रमण इस तरह से पैर पसार रहा है कि इसकी चपेट में आने से कोई नहीं बच पा रहा है। अब राज्य के मंत्री-विधायक भी संक्रमित होने लगे हैं। हालांकि इसके पीछे की वजह विधानसभा का शीतकालीन सत्र और नेताओं के बच्चों की शादियां मानी जा रही हैं। 

कोरोना के कहर में हो रहीं भव्य शादियां
दरअसल, महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में  नेताओं का संक्रमित होने के पीछे को दो बड़े कारण सामने आ रहे हैं। पहला विधानसभा का शीतकालीन सत्र और दूसरा नेताओं के बच्चों की भव्य शादियां मानी जा रही हैं। दोनों में ही कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ती दिखीं। कोरोना की नियम बनाने वाले नेता भी सरेआम गाइनलाइन का उल्लंघन करते दिख रहे हैं।

नियम बनाने वाले सरेआम तोड़ रहे नियम
बता दें कि मंत्री जयंत पाटिल के बेटे की शादी का फंक्शन जो 26 दिसंबर को हुआ और बीजेपी नेता हर्षवर्धन पाटिल की बेटी की बालासाहेब ठाकरे के पोते से हुई शादी जो 28 दिसंबर को हई। जिसका वीडियो सोश मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि कैसे बड़े-बड़े नेता बिना मास्क के इस शादी समारोह में मौजूद थे। वह स्टेज पर जाकर  कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाते हुए फोटो खिंचवाते नजर आए

कई मंत्री हुए कोरोना संक्रमित
शनिवार के दिन महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री बालासाहेब थोराट भी पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं महाराष्ट्र की मंत्री यशोमती ठाकुर भी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। इससे पहले राज्य मंत्री प्राजक्त तनपुरे, ट्राइवल डेवलपमेंट मिनिस्टर केसी पाडवी और शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ भी संक्रमित पाए गए थे।

इस तरह पॉजिटिव हो रहे नेता 
बता दें कि राज्य विधानसभा सत्र के दौरान मंत्रियों समेत 52 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले और उनके पति सदानंद सुले भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही BJP विधायक समीर मेघे को भी कोरोना हुआ है। इतना ही नहीं  विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान कई विधायक, विधानसभा के कर्मचारी, पुलिसकर्मी और पत्रकार संक्रमित हुए।

प्रदेश में हुई ओमिक्रोन से पहली मौत
महाराष्ट्र में कोरोना और ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को देश में पहली मौत पुणे से सटे पिंपरी चिंचवाड़ में हुई है। सबसे अधिक प्रभावित वाला राज्य महाराष्ट्र हैं, जहां स्थिति एक बार फिर बिगड़ती दिख रही है। इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है, जो कि 15 जनवरी तक लागू रहेगी। इस दौरान सबी रेस्तरां, होटल, बार, पब, रिसॉर्ट और क्लब में होने वाली पार्टियों पर रोक लगा दी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios