Asianet News Hindi

पुणे की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 15 कर्मचारियों की मौत..कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका

यह घटना पुणे के पिरानगट इंडस्ट्रियल जोन में हुई है। जहां वाटर प्योरिफाइंग केमिकल फैक्ट्री में काम के दौरान अचानक आग लग गई। हालांकि अभी तक आग लगने की वजह सामने नहीं आ पाई है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट एक बड़ी वजह हो सकती है।

maharashtra pune chemical packaging section of water fire accident
Author
Pune, First Published Jun 7, 2021, 7:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पुणे. महाराष्ट्र के पुणे से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। जहां सैनेटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड में 13 महिलाएं और दो 2 पुरुष कर्मचारियों सहित 15 की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और भी ज्यादा हो सकती है। वहीं कई मजदूर अभी फैक्ट्री के अंदर फंसे हुए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही फायर विभाग की तीन गाड़ियां और दमकल टीम मौके पर पहुंच चुकी है। आग इतनी भयंकर है कि उस पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है।

कर्मचारियों को बाहर निकलने का भी नहीं मिला मौका
दरअसल, यह घटना पुणे के पिरानगट इंडस्ट्रियल जोन में हुई है। जहां  एसवीएस केमिकल्स नाम की इस फैक्ट्री में शाम करीब 5 बजे काम के दौरान अचानक आग लग गई। आग लगते ही अफरा-तफरा मच गई, देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके चलते कर्मचारी बाहर नहीं निकल सके। हालांकि अभी तक आग लगने की वजह सामने नहीं आ पाई है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट एक बड़ी वजह हो सकती है।

तेजी से फैल रहा गहरा काला धुआं
सैनेटाइजर में अल्कोहल की मात्रा होती है इस वजह आगा तेजी से  फैल रही है। वहीं फैक्ट्री से निकलने काला धुआं आसपास के इलाके मे फैल रहा है। जिससे लोगों को परेशानी का सामने करना पड़ रहा है। वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत भी आ रही है। कई कर्मचारियों का अभी कोई पता नहीं चल पाया है। मौके पर पुलिस निरीक्षक अशोक धूमल और मुलशी के तहसीलदार पहुंच चुके हैं।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios