Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्र: शिवसैनिक कर रहे हैं विधायकों की रखवाली, रात में होटल से निकले विधायक को वापस लेकर आए

महाराष्ट्र की सियासत में शनिवार सुबह अचानक हुए बड़े उलटफेर ने राजनीतिक पार्टियों को चौंका दिया है।  बीजेपी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता अजित पवार के समर्थन से राज्य में सरकार बना ली है।  वहीं विपक्षी दलों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए फडणवीस सरकार का 24 घंटे में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है।

Maharashtra: Shiv Sainiks are guarding the MLAs bring back the MLA who came out of the hotel at night
Author
Mumbai, First Published Nov 24, 2019, 12:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

महाराष्ट्र. महाराष्ट्र की सियासत में शनिवार सुबह अचानक हुए बड़े उलटफेर ने राजनीतिक पार्टियों को चौंका दिया है।  बीजेपी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता अजित पवार के समर्थन से राज्य में सरकार बना ली है।  वहीं विपक्षी दलों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए फडणवीस सरकार का 24 घंटे में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है। दूसरी तरफ शिवसैनिक विधायकों की रखवाली कर रहे है.

शनिवार की देर रात एनसीपी विधायक संग्राम जगताप यह कहकर होटल से बाहर निकले कि वे टहलने जा रहे हैं,  लेकिन इस दौरान उनकी गाड़ी भी वहां पहुंच गई। इस पर शिवसेना नेता उन्हें वापस होटल के अंदर ले कर चले गए। एनसीपी ने अपने विधायकों को पवई के होटल रेनेसां में ठहराया है। 

नहीं साबित कर पाएंगे बहुमत

दूसरी तरफ महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदलने के बाद शनिवार शाम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी मुंबई के एक होटल में अपने पार्टी विधायकों के साथ बैठक की।  बता दे कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एक दिन पहले  सुबह आठ बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलवाई थी। इस दाैरान  एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बागी भतीजे अजित पवार ने भी उनके साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद एनसीपी ने कहा किया है कि बीजेपी और अजित पवार ने सरकार भले बना ली है, लेकिन बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios