Asianet News Hindi

कैब में 80 हजार कैश और जेवर भूल गया शख्स, लेकर नहीं भागा गरीब ड्राइवर और चुपचाप लौटा दिए

शख्स ने कैब बुक की और अपने डेस्टिनेशन पर पहुंचने के बाद कार में 80, 000 कैश और सोने की ज्वैलरी भूल गया। ये एक सूटकेस था जो पूरा नोटों से भरा था। 

man forgot briefcase in Uber with 80,000 cash and jewellery driver returned kpt
Author
Mumbai, First Published Feb 23, 2020, 5:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बहुत बार ऐसा होता है कि लोग सफर के दौरान अपना सामान भूल जाते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि लोग जल्दबाजी में कीमती चीजों को भी गाड़ियों में छोड़ चल देते हैं। ऐसे ही एक कैब ड्राइवर की गाड़ी में एक शख्स करीब 80 हजार का कैश और सोने की ज्वैलरी भूल गया। पर कैब ड्राइवर ने जो किया उसे सुनकर किसी के भी पैरों तले जमीन खिसक जाए। 

सोशल मीडिया पर इस शख्स ने ये वाकया शेयर किया है। हालांकि उसने अपना नाम और कोई जानकारी नहीं दी है। ह्यूमंस ऑफ बाम्बे के पेज पर उसने बताया कि, मैं एक जुगाड़ू आदमी हूं। मैं एक गरीब परिवार से हूं, अपने परिवार को अच्छी जिंदगी देने के लिए मैं मुंबई में मैं एक कैब ड्राइवर के तौर पर काम करता हूं। 

गरीब ड्राइवर ने सुनाई पूरी कहानी

गांव से मैं मुंबई पैसे कमाने आया था। तबसे अब तक अच्छा कमा लेता हूं लेकिन उतनी अमीरी भी नहीं है। कुछ सालों तक मैंने छोटी-मोटी नौकरियां की। मेरे पास आखिरकार कार खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा था और उबर ड्राइवर के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

नोटों से भरा सूटकेश भूल गया यात्री

मेरी नौकरी मजेदार है, रोज घूमना और नए लोगों से मिलना। मैं अपने परिवार के लिए भी पैसा कमा रहा हूं लेकिन पूरी ईमानदारी से। एक घटना ने मेरी जिंदगी बदल दी। एक बार एक शख्स ने कैब बुक की और अपने डेस्टिनेशन पर पहुंचने के बाद उसने मेरी कार में 80, 000 कैश और सोने की ज्वैलरी भूल गया। ये एक सूटकेस था जो पूरा नोटों से भरा था। 

ड्राइवर ने सुरक्षित लौटा दिया कैश और ज्वैलरी

सूटकेस में पैसे तो थे लेकिन उस शख्स की कोई जानकारी अता-पता नहीं था। मैं परेशान था कि, उसके पैसे कैसे वापस करूं? मेरे दिमाग में एक आइडिया आया और मैं उस सूटकेस को लेकर बैंक चला गया। उसमें मौजूद कुछ कागजों से मुझे उस शख्स का नंबर मिल गया और मैंने उससे बात करके पैसे और ज्वैलरी लौटी दी। वो शख्स बहुत खुश और ईनाम में उसने मुझे 5000 रुपये भी दिए। ड्राइवर का कहना है कि, जब वो मेहनत के दम पर परिवार के लिए पैसे कमा रहा है तो चोरी क्यों करनी है? 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios