Asianet News HindiAsianet News Hindi

जिस आतंकी याकूब मेनन ने 257 लोगों को मौत की नींद सुलाया, उसकी कब्र पर लगाई लाइटिंग-फूलों से की सजावट

मुंबई ब्लास्ट के दोषी रहे याकूब मेमन की कब्र को लेकर महाराष्ट्र में सियासत गरमा गई है। मेनन की कब्र के चारों ओर LED लाइट्स लगाई गईं हैं। भाजपा नेता राम कदम ने आरोप लगाया है कि यह सब उद्धव ठाकरे के सीएम रहते हुआ है। उनकी ही सरकार ने मेनन की कब्र को मजार में तब्दील किया है।

mumbai blast terrorist yakub memons grave beautification led bulbs over the honor kpr
Author
First Published Sep 8, 2022, 11:55 AM IST

मुंबई (महाराष्ट्र). 1993 में मायनगरी मुंबई को दहलाने वाले आतंकवादी याकूब मेमन की कब्र की एक चौंकाने तस्वीर सामने आई है। जो  सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रही है। जहां याकूब मेमन की कब्र को फूलों से सजाया गया है। साथ ही आसपास एलईडी लाइटिंग और मार्बल लगाई गई हैं। जिसको लेकर अब महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि यह सब उद्धव ठाकरे के सीएम रहते हुए हुआ है। हालांकि बाद में मुंबई पुलिस ने कब्र से लाइट को हटवा दिया।

बीजेपी ने कहा- उद्धव ठाकरे को #पेंग्विनसेना को क्यों भाता है ?
दरअसल, भाजपा नेता राम कदम ने सोशल मीडिया पर याकूब मेनन की कब्र की तस्वीरें शेयर की हैं। इसके साथ ही उन्होंने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि आतंकी याकूब मेमन की कबर को मझार में तबदील करने का कुकर्म ऊधव ठाकरे के आंखो के सामने हुआ। क्या यही है ठाकरे का मुंबई से प्यार ? हज़ारों लोगों की बंबकांड में जान लेने वाला आतंकी याकूब . इतना #पेंग्विनसेना को क्यों भाता है ? 

ठाकरे समेत शरद पवार तथा राहुल गांधी मांगे माफी
राम कदम ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर कहा था- गुनहगार याकूब की कब्र को क्यों सजाया गया है? जो शख्स सैकड़ों लोगों की मौत का जिम्मेदार था, उसकी कब्र को इतना सम्मान क्यों दिया जा रहा है? याकूब 1993 बम ब्लास्ट के दोषी रहा है और उसे सुप्रीम कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी। क्या उधव ठाकरे की यही भक्ति है। यही है इनका मुंबई से प्यार , यही इनकी देश भक्ती ?  उन्होंने राज्य की पूर्व महाविकास अघाड़ी सरकार के सहयोगियों से कहा कि इस गलती के लिए उद्धव ठाकरे, शरद पवार और राहुल गांधी को मुम्बई की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

याकूब मेनन ने बम धमाक कर 257 लोगों को सुलाया था मौत की नींद
बता दें कि मुंबई में 12 मार्च 1993 को 12 जगहों पर एक साथ बम ब्लास्ट हुए थे। जिसमें करीब 257 लोगों की मौतें हुई थीं। वहीं 700 से अधिक घायल हो गए थे। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) की 28 मंजिला इमारत की बेसमैंट में भी ब्लास्ट हुआ था। इसमें 50 लोग मारे गए थे।
याकूब ही इन धमाकों की साजिश में शामिल था। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के इशारे पर मुंबई में सीरियल बम धमाके किए गए थे।
CBI ने 1994 में याकूब को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने उसे दोषी ठहराया और 2015 में नागपुर जेल में याकूब को फांसी दी गई।

mumbai blast terrorist yakub memons grave beautification led bulbs over the honor kpr

 30 जुलाई 2015 में मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में याकूब मेनन को दफनाया गया था
 याकूब मेनन को 30 जुलाई 2015 को दक्षिण मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में दफनाया गया था। अब उसी याकूब की कब्र को मजार में तब्दील करने की कोशिश होने लगी है। मार्बल स्टोन से बनी इस कब्र पर एलईडी लाइट लगाई गईं। जो हमेशा जलती रहती हैं और 24 घंटे इसकी पहरेदारी होती है। बीजेपी ने इसके पीछे ठाकरे सरकार का हात बताया है। एक बार फिर महाराष्ट्र कि सियासत गरमा गई है।

Central Vista Avenue: ये हैं कर्तव्यपथ की वो 10 खास बातें, जिनसे आपका दिल जीत लेगी दिलवालों की ये दिल्ली


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios