Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुंबई क्राइम ब्रांच ने सनसनीखेज वारदात का किया खुलासा, किडनैपर के चुंगल से बच्ची को बचाया, आरोपी हुए अरेस्ट

महाराष्ट्र के मुंबई जिले के सांताक्रूज इलाके से 30 अक्टूंबर की रात एक मासूम के किडनैपिंग मामले में बुधवार के दिन बच्ची को ह्यूमन ट्रैफिकिंग में लिप्त महिलाओं की गिरफ्त से आजाद कराने के साथ ही आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है।

mumbai news  police crime branch unit and RPF arrested women accused of involved in human trafficking asc
Author
First Published Nov 3, 2022, 5:23 PM IST

मुंबई( mumbai). महाराष्ट्र के मुंबई जिले से एक सनसनीखेज वारदात हुई थी। जहां 30 अक्टूंबर की रात मां की गोद में सो रही  1 साल की मासूम को किडनैप करने का मामला सामने आया था। जिसमें कार्यवाही करते हुए पुलिस ने दो आरोपी महिलाओं को अरेस्ट करने के साथ ही बच्ची को उनके गिरफ्त से आजाद कराया। इसकी जानकारी पुलिस ने बुधवार के दिन दी। वहीं आरोपियों से पुलिस पूछताछ करते हुए उनसे और जानकारी पता करने में लगी है।

किडनैप कर बेचने की थी तैयारी, पर पकड़ाई
मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी विवेक फनसालकर ने जानकारी देते हुए बताया कि 30 अक्टूंबर की रात सांताक्रूज वेस्ट में स्थित SNDT कॉलेड के नजदीक ही फुटपाथ के पास आपनी मां के साथ सो रही एक साल की मासूम फातिमा को दो महिलाएं अपने साथ उठाकर ले गई। जिसके बाद उसे ह्यूमन ट्रैफिंकिंग के लिए बेचने के लिए कोशिश कर रही  थी। लेकिन पुलिस को वारदात की सूचना मिलने के कारण तुरंत कार्यवाही शुरू कर दी गई जिससे की उनको पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने दोनो महिलाओं के साथ बच्ची के साथ सोलापुर रेलवे स्टेशन से अरेस्ट किया गया।

तेलंगाना में करना था सेल, मुंबई की रहने वाली दोनो
पुलिस ने बताया कि महिलाओं से पूछताछ में सामने आया  है कि दोनों महिलाए ही इस वारदात में शामिल थी। और बच्ची को किडनैप कर तेलंगाना में बेचने की तैयारी कर रही थी लेकिन उनकी ये कोशिश सफल नहीं हो पाई। इसके अलावा उनकी किसी और प्लानिंग से पहले ही पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने रेलवे की आरपीएफ टीम के सहयोग से दोनो आरोपी महिलाओं को अरेस्ट करने में सफलता पाई है। पूछताछ में सामने आया है कि दोनो महिलाए ह्यूमन ट्रैफिकिंग में इन्वाल्व पाई गई है साथ ही मुंबई के ही नेहरू नगर की रहने वाली है।

मामले की जांच में जुटे पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर ने  बताया कि महिलाओं को अरेस्ट कर जांच की जा रही है। साथ ही पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इस काम में किसी गिरोह का हाथ तो नहीं है। इस बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios