Asianet News HindiAsianet News Hindi

Money laundering case: 14 दिन बढ़ाई गई शिवसेना नेता संजय राउत की कस्टडी, 1 अगस्त को हुए थे अरेस्ट

मुंबई की पात्रा चॉल लैंड स्कैम के मामले संजय राउत की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मनी लॉन्ड्रिंग के सिलसिले में गिरफ्तार संजय राउत की न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई हैं। अब वो 19 सितंबर तक जेल में रहेंगे। 

Patra Chawl Land Scam Money laundering case Sanjay Raut  judicial custody extended  by 14 days pwt
Author
First Published Sep 5, 2022, 4:22 PM IST

मुंबई. मुंबई की पात्रा चॉल लैंड स्कैम के मामले संजय राउत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शिवसेना सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत विशेष कोर्ट ने 19 सितंबर तक बढ़ा दी है। सोमवार को विशेष अदालत ने शिवसेना सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ाई है। बता दें कि पॉत्रा लैंड स्कैम के मामले में पुलिस ने संजय राउत को 1 अगस्त को गिरफ्तार किया था। 

पहले 8 दिनों की हिरासत में भेजे गए थे
मनी लॉन्ड्रिंग के सिलसिले में गिरफ्तार संजय राउत को पहली बार आठ दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेजा गया था। उसके बाद लगातार उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ रही है। बता दें कि इस मामले में संजय राउत की पत्नी से भी पूछताछ हो चुकी है। 

एमजी देशपांडे की अदालत में हुए पेश
संजय राउत को सोमवार को न्यायिक हिरासत समाप्त होने के बाद विशेष पीएमएलए न्यायाधीश एमजी देशपांडे की अदालत में पेश किया गया था। जहां से अदालत ने राउत की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया है।

राउत और उनकी पत्नी को मिले पैसे की जांच
ईडी ने कोर्ट को बताया कि इस मामले की जांच अभी जारी है। पात्रा 'चॉल' के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं और इस मामले में संजय राउत व उनकी पत्नी को मिले पैसों की जांच की जा रही है। बता दें कि राउत महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के करीबी हैं।

1034 करोड़ रुपए का है घोटाला
पात्रा चॉल जमीन घोटाला 1,034 करोड़ रुपए का है। मुंबई के गोरेगांव इलाके में पात्रा चॉल के री डेवलपमेंट के नाम पर घोटाला हुआ था। 47 एकड़ में फैले महाराष्ट्र हाउसिंग एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) में 672 किरायेदार रह रहे थे।

इसे भी पढ़ें-  ऑर्थर रोड जेल में मुंबई के टॉप 3 लीडर: कैदी नंबर 2225 हैं अनिल देशमुख, संजय राउत को मिल रही हैं ये सुविधाएं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios