Asianet News Hindi

सोशल मीडिया पर छाई ट्रैफिक कंट्रोल करने वाली सुपरवुमैन, फुटपाथ पर गाड़ी चलाने वालों को सिखाया सबक

दरअसल दुपहिया वाहन चलाने वाले फुटपाथ तो क्या कई बार साइड-वॉक एरिया तक पर गाड़ियों दौड़ा लेते हैं। इस समस्या को देख महिला ने ये हिम्मती कदम  उठाया। वो सड़क पर बनी फुटपाथ पर जाकर खड़ी हो गई।

pune superwoman slams bikers riding on footpaths took stand video viral kpt
Author
Pune, First Published Feb 22, 2020, 7:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पुणे. सड़क हादसों में रोजाना देश में सैकड़ों लोगों की मौत हो जाती है। कई बार सड़क हादसे इतने वीभत्स होते हैं कि घटना से पूरा देश दहल उठता है। इसकी एक बड़ी वजह ट्रैफिक नियमों का उलंघन करना भी है। कुछ लोग तो जल्दी में सड़क छोड़ फुटपाथ पर भी गाड़ियां दौड़ाना शुरू कर देते हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग महिला का वीडियो वायरल हो रहा है। ये महिला फुटपाथ पर खड़ी होकर ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों को जमकर लताड़ रही है। 

वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग महिला के इस हिम्मती कदम की वाहवाही कर रहे हैं। महिला को सुपरवुमैन का खिताब दिया जा रहा है। इनका नाम है निर्मला गोखले जो फुटपाथ पर गाड़ी चलाने वालों को सबक सिखाती नजर आईं और सोशल मीडिया पर स्टार बन गईं।

दरअसल दुपहिया वाहन चलाने वाले फुटपाथ तो क्या कई बार साइड-वॉक एरिया तक पर गाड़ियों दौड़ा लेते हैं। इस समस्या को देख महिला ने ये हिम्मती कदम  उठाया। वो सड़क पर बनी फुटपाथ पर जाकर खड़ी हो गईं और फुटपाथ पर आने वाले दुपहिया वाहनों से के चालकों से कहने लगीं आगे जाना है तो गाड़ी मेरे ऊपर से चलाकर लेकर जाओ। 

 

ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वाले के उपद्रव का खामियाजा बहुत बार पैदल चलने वालों को  भुगतना पड़ता है। ऐसे में इन नियमों का पालन करवाने के लिए निर्मला गोखले ने अपनी जान जोखिम में डाल दी। वे बाइक चलाने वालों के सामने खड़ी हो गईं और कहने लगीं फुटपाथ पर गाड़ी चलाकर निकलना है तो मेरे ऊपर से गाड़ी चलाकर ले जाओ। उनकी इस जोश और हिम्मत को देख ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले शर्मिंदा होकर जाते दिखे। 

दरअसल अक्सर बाइक सवार फुटपाथ का दुरुपयोग करते है जिसके चलते कभी-कभी पैदल चलने वालों के साथ दुर्घटना भी हो जाती है। इसी समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए बुजुर्ग महिला ने ये किया। वो पैदल चलने वालों के लिए बने रास्ते पर आने वाले वाहन को उतरने का निर्देश दे रही है। एक चालक को उन्होंने सीख भी दी।

इसके बाद कई वाहन सवार उन्हें देखकर खुद-ब-खुद फुटपाथ से उतर गए थे। गोखले को ऐसा करते देख बहुत से लोग उनके समर्थन में आकर खडे़ होने लगे। वहीं सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर सपोर्ट मिल रहा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios