Asianet News Hindi

पार्टी बचाए रखने की कोशिश में महाराष्ट्र दौरे पर निकलेंगे शरद पवार

 महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार 17 सितंबर से पूरे राज्य का दौरा करने जा रहे हैं। यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब राकांपा के कई नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। 

Sharad Pawar will leave for Maharashtra tour in an effort to save the party
Author
Mumbai, First Published Sep 14, 2019, 8:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार 17 सितंबर से पूरे राज्य का दौरा करने जा रहे हैं। यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब राकांपा के कई नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। पवार अपनी यात्रा के पहले चरण में दस जिलों--सोलापुर, उस्मानाबाद, बीड, लातूर, हिंगोली, परभणी, जालना, औरंगाबाद, अहमदनगर और सतारा में जायेंगे। राकांपा ने ट्विटर पर यह जानकारी दी। यात्रा की घोषणा ऐसे समय में की गई जबकि राकांपा के कई प्रमुख नेता सत्ताधारी बीजेपी और शिव सेना में जा चुके हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज उदयनराजे भोसले शनिवार को भाजपा के खेमे में शामिल हो गए। सतारा के सांसद भी अपनी लोकसभा सदस्यता छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। राकांपा की महाराष्ट्र इकाई के पूर्व अध्यक्ष भास्कर जाधव भी शुक्रवार को शिव सेना में शामिल हो गए थे। पार्टी के एक नेता ने बताया, मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए पवार का दौरा महत्वपूर्ण है। पार्टी के प्रति निष्ठावान बने हुए जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ उनके संवाद से उनका मनोबल बढ़ेगा।

इससे पहले पवार ने बीते लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में करीब 80 रैलियों को संबोधित किया था। राकांपा को चार लोकसभा सीटों पर जीत मिली, इतनी ही सीटें उसे 2014 में भी मिली थी। राकांपा आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी और कुछ अन्य दलों के साथ मिलकर लड़ रही है। इससे पहले 2014 में हुए विधानसभा चुनावों में राकांपा को राज्य की कुल 288 सीटों में 41 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

(यह खबर न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा की है। एशियानेट हिंदी की टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios