Asianet News HindiAsianet News Hindi

दशहरे पर उद्धव टीम को लगेगा बड़ा झटका ! शिंदे ग्रुप में शामिल होंगे दो सांसद और पांच विधायक

शिवसेना के लोकसभा सांसद कृपाल तुमाने बुधवार दावा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के दो सांसद और पांच विधायक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे वाले धड़े में शामिल होंगे। तुमाने ने कहा कि ये सांसद और विधायक शाम को शिंदे की दशहरा रैली में शामिल होंगे। 

Shiv Sena MP Kripal Tumane said 2 and 5 MLAs included in Shinde Group uja
Author
First Published Oct 5, 2022, 6:09 PM IST

मुंबई. शिवसेना के लोकसभा सांसद कृपाल तुमाने बुधवार दावा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के दो सांसद और पांच विधायक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे वाले धड़े में शामिल होंगे। तुमाने ने कहा कि ये सांसद और विधायक शाम को शिंदे की दशहरा रैली में शामिल होंगे। शिंदे गुट के सांसद तुमाने ने एक न्यूज चैनल से कहा कि पार्टी में दो सांसद मुंबई और मराठवाड़ा क्षेत्र से शामिल होंगे। ये आप शाम को देखेंगे। रामटेक से सांसद तुमाने ने दावा किया कि शिंदे गुट की विचारधारा को मानने वाले खुद फोन कर इसमें शामिल हो रहे हैं।

वर्तमान में शिंदे गुट में मुख्यमंत्री सहित 40 विधायक और 12 लोकसभा सदस्य शामिल हैं। ठाकरे गुट के पास 15 विधायक और 6 लोकसभा सदस्य हैं। इस साल जून में विभाजन से पहले शिवसेना के पास महाराष्ट्र में 18 और दादरा और नागर हवेल से एक लोकसभा सदस्य थे। शिंदे के नेतृत्व वाला समूह आज मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्पलैक्स के एमएणआरडीए मैदना में दशहरा रैली आयोजित करेगा। वहीं मध्य मुंबई के दादर के शिवाजी पार्टी में ठाकरे गुट अपनी रैली आयोजित करेगा।  

जून में 39 विधायकों ने किया था शिवसेना से विद्रोह 
गौरतलब है कि इसी साल जून के माह में एकनाथ शिंदे के साथ 39 अन्य विधायकों ने शिवसेना के खिलाफ विद्रोह किया था, जिसके बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी।   इसके बाद 30 जून को शिंदे ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios