Asianet News HindiAsianet News Hindi

अगर फडणवीस जीत को लेकर पक्कें हैं, तो क्यों प्रचार कर रहे हैं शाह-मोदी : सुप्रिया सुले

सुप्रिया ने हिंदुत्व विचारक वी. डी. सावरकर के लिए भारत रत्न सम्मान की भाजपा की मांग को "चुनावी नौटंकी" भी बताया।

supriya sule said if cm fadnavis win is confirm so why modi shah doing rallies in maharashtra election
Author
Thane, First Published Oct 16, 2019, 1:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ठाणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस अगर अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं तो केन्द्रीय मंत्री और देश भर के वरिष्ठ भाजपा नेता महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार क्यों कर रहे हैं।

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण शहर में राकांपा उम्मीदवार प्रकाश तारे की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सुप्रिया ने हिंदुत्व विचारक वी. डी. सावरकर के लिए भारत रत्न सम्मान की भाजपा की मांग को "चुनावी नौटंकी" भी बताया। राज्य में भाजपा के लिए कई रैलियां कर रहे गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए सुले ने कहा कि वह अगस्त में कोल्हापुर, सतारा और सांगली क्यों नहीं गए, जब ये जिले भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित थे।

भाजपा पर जमकर बरसीं सुले

उन्होंने पूछा, ‘मुख्यमंत्री ने जब कहा है कि महाराष्ट्र में भाजपा का कोई मुकाबला नहीं है, तो केन्द्रीय मंत्रियों, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता महाराष्ट्र में प्रचार क्यों कर रहे हैं?’ बारामती से लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले ने कहा, ‘इससे पता चलता है कि भाजपा जीत को लेकर आश्वस्त नहीं है।’

सावरकर को भारत रत्न सम्मान की बात को कहा ‘चुनावी नौटंकी’

भाजपा पर चुनावी घोषणापत्र में सावरकर के लिए भारत रत्न की मांग को लेकर निशाना साधते हुए सुले ने कहा कि यह केवल ‘चुनावी नौटंकी’ है। सुले ने कहा कि उन्होंने पहले लोकसभा में समाज सुधारकों सावित्रीबाई फुले और महात्मा फुले को समाज में उनके योगदान के लिए सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की मांग की थी और यहां तक कि फडणवीस को अपनी मांग के संबंध में एक ज्ञापन भी सौंपा था।

मुद्दों से ध्यान भटका रही बीजेपी

उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना पर राज्य में कई ज्वलंत मुद्दों को ‘नजरअंदाज’ करने और लोगों का ध्यान उनसे भटकाने का आरोप लगाया। उन्होंने अपने भाषण में दिवंगत राकांपा नेता आर. आर. पाटिल द्वारा राज्य में किए विकास कार्यों , विशेषकर उनके द्वारा चलाए गए सफाई अभियान की सराहना की।

विधानसभा चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के क्लिक करें-

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios