Asianet News Hindi

100 साल की उम्र में दादी ने मनाया 25वां जन्मदिन, इस वजह से नहीं पड़े 75 बर्थडे

2020 लीप ईयर है। इसका मतलब इस साल 365 की बजाय 366 दिन हैं। यानी इस साल फरवरी में 29 तारीख भी पड़ी है। ऐसा वाक्या हर चार साल में एक बार होता है। इसका मतलब साफ है कि दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं, जिन्हे चार साल में सिर्फ 1 बार अपना जन्मदिन मनाने को मिलता है।

100 year old grandmother celebrates her 25th birthday due to Leap Year KPP
Author
New Delhi, First Published Feb 29, 2020, 4:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन. 2020 लीप ईयर है। इसका मतलब इस साल 365 की बजाय 366 दिन हैं। यानी इस साल फरवरी में 29 तारीख भी पड़ी है। ऐसा वाक्या हर चार साल में एक बार होता है। इसका मतलब साफ है कि दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं, जिन्हे चार साल में सिर्फ 1 बार अपना जन्मदिन मनाने को मिलता है। ऐसी ही 100 साल की डोरिस क्लेफी हैं, जिन्होंने इस साल अपना 25वां जन्मदिन मनाया। 

इंग्लैंड की पोर्ट्स माउथ की रहने वालीं क्लेफी सहायता प्राप्त केंद्र में रहती हैं। उनके परिवार और सेंटर के स्टाफ ने मिलकर उनके लिए सरप्राइज पार्टी रखी। क्लेफी ने स्काई न्यूज को बताया, मैं जिंदगीभर फेमस होने के लिए इंतजार करती रही। लेकिन अब ये दिन आया है। हालांकि, वे कहती हैं, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे इतनी सालों तक जिंदा रहेंगी। 

'इसमें कुछ भी अलग नहीं'
25वां जन्मदिन मनाने के अनुभव के बारे में क्लेफी ने बताया, उन्हें कुछ भी अलग नहीं लगा। उन्होंने कहा, मैं यह सब नहीं चाहती थी, लेकिन परिवारवालों का कहना है कि यह अच्छा हुआ कि उन्हें यह जन्मदिन मनाने का मौका मिला। 
 
क्लेफी कहती हैं कि ईमानदारी से कहूं, मैं 100 साल की उम्र पार करने पर खुद को दार्शनिक महसूस कर रही हूं, लेकिन अब मैं अपने नए दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताना चाहती हूं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios