Asianet News Hindi

कहर: इस साल कोरोना से 126 डॉक्टरों की हुई मौत, पिछले साल 736 वॉरियर्स ने गंवाई थी जान

भारत में कोरोना का कहर जारी है। अब तक देश में कोरोना से 126 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। यह बात इंडियन मेडिकल एसोसिएशन  (IMA) की स्टडी में सामने आई है। IMA ने कहा कि कोरोना से जिन डॉक्टरों की मौत हुई, उनका वैक्सीनेशन हुआ था या नहीं, इसका पता लगाया जा रहा है। 

126 Doctors Died of Covid-19 This Year IMA Will Ascertain Vaccination Status of Deceased KPP
Author
New Delhi, First Published May 6, 2021, 1:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत में कोरोना का कहर जारी है। अब तक देश में कोरोना से 126 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। यह बात इंडियन मेडिकल एसोसिएशन  (IMA) की स्टडी में सामने आई है। IMA ने कहा कि कोरोना से जिन डॉक्टरों की मौत हुई, उनका वैक्सीनेशन हुआ था या नहीं, इसका पता लगाया जा रहा है। 

IMA के मुताबिक, इस साल अब तक कोरोना से 126 लोगों की मौत हुई। वहीं, पिछले साल 736 डॉक्टरों की मौत हुई थी। डॉ रवि वानखेडकर ने कहा, केंद्र के स्वास्थ्य विभाग और राज्यों को कोरोना से संक्रमित डॉक्टरों की मौत और उनके वैक्सीनेशन को लेकर डाटा तैयार करना चाहिए। लेकिन यह दुखद है कि सरकार ऐसा नहीं कर रही है। इसलिए IMA इसे तैयार कर रही है। 

16 जनवरी से देश में शुरू हुआ था वैक्सीनेशन
केंद्र ने देशभर में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू किया था। इसके तहत हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी गई थी। वहीं, अब तक देश में 16 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। इनमें से 94.7 लाख हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। वहीं, 63.5 लाख हेल्थ वर्कर्स को दूसरी डोज दी जा चुकी है। 

IMA ने डॉक्टर्स के लिए बनाया फंड
IMA ने Covid Martyrs Fund बनाया है। इससे अब तक 1.6 करोड़ रुपए मृतक डॉक्टरों के परिवारों को दिया जा चुका है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios