Asianet News HindiAsianet News Hindi

तिरुपति बालाजी में 14 पुजारी सहित 140 लोग संक्रमित, दोबारा मंदिर बंद करने की मांग

आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में तमाम सावधानी के बाद भी ट्रस्ट के 140 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 14 अर्चक (पुजारी) हैं। कोरोना के बढ़ते केस की वजह से कुछ दिन के लिए दर्शन बंद करने के लिए कहा जा रहा है। हालांकि अभी तक इसपर फैसला लेना बाकी है।

140 people including 14 priests infected in Tirupati Balaji temple kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 17, 2020, 2:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमरावती. आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में तमाम सावधानी के बाद भी ट्रस्ट के 140 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 14 अर्चक (पुजारी) हैं। कोरोना के बढ़ते केस की वजह से कुछ दिन के लिए दर्शन बंद करने के लिए कहा जा रहा है। हालांकि अभी तक इसपर फैसला लेना बाकी है।

8 जून को खोला गया था मंदिर
8 जून को मंदिर खोला गया था। इसके बाद 11 जून से इस आम आदमी के लिए खोल दिया गया। हालांकि 2 दिन बाद ही मंदिर स्टॉफ कोरोना संक्रमित पाया गया। 

140 people including 14 priests infected in Tirupati Balaji temple kpn

 

पहले 6 हजार श्रद्धालु आए फिर हो गए 15 हजार
शुरू में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या करीब 6 हजार थी। लेकिन धीरे-धीरे यह बढ़कर 15 हजार हो गई। हालांकि बाद में श्रद्धालुओं की संख्या को 8 से 9 हजार कर दी गई। 

हालात बिगड़ने से पहले उठाए जरूरी कदम
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने भी आंध्र सरकार से मांग की है कि स्थिति को बिगड़ने से पहले जरूरी कदम उठाने चाहिए। 

अभी नियंत्रण में है स्थिति
ट्रस्ट के अध्यक्ष वाईवी सुब्बारेड्डी ने कहा कि मंदिर की स्थिति अभी नियंत्रण में है। इसलिए मंदिर को बंद करने का मतलब नहीं है। जो लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं उन्हें क्वारैंटाइन किया गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios