Asianet News Hindi

'केम छो ट्रम्प' की जिम्मेदारी 18 IAS और 3 IPS के हवाले, कोई संभालेगा स्टेज तो किसी के पास पार्किंग का काम

24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प गुजरात में होंगे। केम छो ट्रम्प कार्यक्रम में उनके स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं। सुरक्षा का खास इंतजाम किया गया है। राज्य सरकार के 18 IAS और 3 IPS अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है कि वे ट्रम्प को एयरपोर्ट से पिक करके स्टेडियम तक पहुंचाएं।

18 IAS and 3 IPS officers have been given full details in the kem cho trump program kpn
Author
Ahmedabad, First Published Feb 15, 2020, 10:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद. 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प गुजरात में होंगे। केम छो ट्रम्प कार्यक्रम में उनके स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं। सुरक्षा का खास इंतजाम किया गया है। राज्य सरकार के 18 IAS और 3 IPS अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है कि वे ट्रम्प को एयरपोर्ट से पिक करके स्टेडियम तक पहुंचाएं। मुख्य कार्यक्रम में देखरेख और स्टेडियम के दर्शकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार को सौंपी गई है।

18 IAS अधिकारियों को अलग-अलग काम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी 18 आईएएस अधिकारियों को अलग-अलग काम दिया गया है। सामान्य प्रशासन के प्रमुख सचिव कमल दयाणी इस ऑपरेशन में पंकज कुमार की सहायता करेंगे। 

कोई IAS स्टेज संभालेगा तो कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम

- केम छो ट्रम्प की तैयारियों के लिए IAS और IPS अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है। हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर की जिम्मेदारी पुलिस प्रमुख शिवानंद झा और पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया को दी गई है।

- हवाई अड्डे पर सांस्कृतिक स्वागत की जिम्मेदारी IAS सीवी सोम को दी गई है। जब ट्रम्प साबरमती आश्रम का दौरा करने रहे होंगे तो वहां की पूरी जिम्मेदारी IAS ममता वर्मा और कलेक्टर केके निराला के पास है।

- स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम की जिम्मेदारी जीसीए (गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन) के पास है। स्टेडियम में स्टेज की जिम्मेदारी जीसीए हरित शुक्ला के पास है। पार्किंग से स्टेडियम तक की जिम्मेदारी IAS राकेश शंकर के पास है। सुरक्षा और कानून व्यवस्था राज्य पुलिस प्रमुख और पुलिस आयुक्त के पास है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios