Asianet News HindiAsianet News Hindi

घर पर CBI के छापे के एक दिन बाद मनीष सिसोदिया ने कहा- 2024 में मोदी vs केजरीवाल होगा

मनीष सिसोदिया ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल के बीच होगा। केजरीवाल को रोकने के लिए मेरे खिलाफ सीबीआई द्वारा कार्रवाई कराई गई। 

2024 battle will be Modi vs Kejriwal says Manish Sisodia day after CBI raids vva
Author
New Delhi, First Published Aug 20, 2022, 1:08 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने घर पर सीबीआई द्वारा छापेमारी किए जाने के एक दिन बाद कहा कि मेरे खिलाफ कार्रवाई मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को रोकने के लिए की जा रही है। 2024 की लड़ाई (लोकसभा चुनाव) अरविंद केजरीवाल और नरेंद्र मोदी के बीच होगी।

मनीष सिसोदिया ने शनिवार को अपने घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी के खिलाफ निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विकास योजनाओं को रोकने की कोशिश कर रही है। इसके चलते सीबीआई ने मेरे खिलाफ एक्साइज पॉलिसी स्कैम का केस किया है। 2024 का आम चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल के बीच होगा।

विपक्षी सरकारों को गिराने में लगे हैं मोदी
सिसोदिया ने कहा कि नरेंद्र मोदी सिर्फ विपक्षी सरकारों को गिराने में लगे हैं। नरेंद्र मोदी की तुलना अरविंद केजरीवाल से करते हुए सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल आम आदमी के लिए काम करते हैं, जबकि मोदी सिर्फ अमीरों के लिए काम करते हैं। अपने खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों से इनकार करते हुए सिसोदिया ने कहा कि मेरा सिर्फ इतना अपराध है कि मैं अरविंद केजरीवाल के कैबिनेट में शिक्षा मंत्री हूं। सिसोदिया ने कहा, "उनका मुद्दा शराब या आबकारी घोटाला नहीं है। उनकी समस्या अरविंद केजरीवाल हैं। मेरे खिलाफ कार्यवाही, मेरे आवास और कार्यालय पर छापेमारी, उन्हें रोकने के लिए है।" 

कुछ दिनों में गिरफ्तार कर सकती है सीबीआई
एक्साइज पॉलिसी पर बोलते हुए सिसोदिया ने कहा कि यह देश की सबसे अच्छी नीति है। अगर दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस नीति के खिलाफ साजिश नहीं की होती तो दिल्ली सरकार को हर साल कम से कम 10,000 करोड़ रुपए मिलते। सिसोदिया ने कहा कि वह देश की खातिर जेल जाने के लिए तैयार हैं। सीबीआई कुछ दिनों में उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

सिसोदिया शराब घोटाले में आरोपी, केजरीवाल सरगना
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एक्साइज पॉलिसी घोटाला मामले में नंबर वन आरोपी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस घोटाले के किंगपिन हैं। अनुराग ठाकुर ने कहा, "आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ दिख रहा था कि घोटाले की जांच के बाद उनके चेहरे का रंग उड़ गया है। वह किसी सवाल का जवाब भी नहीं दे सके।" ठाकुर ने अरविंद केजरीवाल को "देश के सामने आने और 24 घंटे के भीतर मुझे जवाब देने" की भी चुनौती दी।

यह भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया के यहां CBI के छापे के बाद ED की एंट्री के संकेत, कभी भी गिरफ्तारी, जानिए 10 बड़ी बातें

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन
दूसरी ओर दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के पुतले जलाए। कांग्रेस का एक कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल का मुखौटा पहने गधे पर बैठा नजर आया। 

यह भी पढ़ें- दिल्ली में मनीष सिसोदिया के आवास पर रेड के बाद बड़े पैमाने पर IAS ट्रांसफर, उदित प्रकाश राय का भी तबादला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios