Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब में जहरीली शराब से 21 की मौत, आंध्र प्रदेश में शराब नहीं मिली तो पी लिया सैनिटाइजर, 9 की मौत

पंजाब में जहरीली शराब पीने से 2 दिन में 21 लोगों की मौत हो गई। पंजाब सरकार ने जांच के आदेश दिए है। इस मामले में पुलिस ने एसआईटी बनाई है। एक पुलिसकर्मी को सस्पेंड भी किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जहरीली शराब पीने से अमृतसर के गांव मुच्छल में गुरुवार को 8 लोगों की मौत हुई थी। 

21 people killed in 2 days due to poisonous drinking in Punjab kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 31, 2020, 6:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पंजाब में जहरीली शराब पीने से 2 दिन में 21 लोगों की मौत हो गई। पंजाब सरकार ने जांच के आदेश दिए है। इस मामले में पुलिस ने एसआईटी बनाई है। एक पुलिसकर्मी को सस्पेंड भी किया गया है।

गुरुवार को 8 लोगों की मौत हुई थी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जहरीली शराब पीने से अमृतसर के गांव मुच्छल में गुरुवार को 8 लोगों की मौत हुई थी। शु्क्रवार को भी 4 लोगों की जान चली गई। वहीं तरनतारन में 7 और बटाला में 2 लोगों की मौत हुई। 

पुलिस ने शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं की
मृतकों के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं की। एक अन्य मृतक के परिजन ने बताया कि उनका बेटा गुरुवार को शराब पीकर घर आया था, अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। हॉस्पिटल ले जाने के बाद डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

आंध्र प्रदेश में शराब नहीं मिली तो सैनिटाइजर पी लिया, 9 की मौत
आंध्र प्रदेश के प्रकासम जिले में कम से कम नौ लोगों की कथित तौर पर सैनिटाइजर पीने से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, ये लोग बीते कुछ दिन से सैनटाइजर को पानी और सॉफ्ट ड्रिंक में मिलाकर पी रहे थे। उन्होंने कहा, हम यह जांच भी कर रहे हैं क्या वे सैनिटाइजर का सेवन अन्य नशीले पदार्थों के साथ मिलाकर भी कर रहे थे। परिवार के सदस्यों ने बताया कि ये लोग बीते दस दिन से सैनिटाइजर पी रहे थे। इलाके में बिकने वाले सैनिटाइजर को जांच के लिए भेजा गया है। डीएसपी के प्रकाश राव ने कहा, तीन भिखारी, तीन रिक्शा चालक और तीन कुली  ने शराब की बजाय सैनिटाइटर का सेवन कर लिया। एक की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि बाकी अन्य की नींद में मौत हो गई। मामले की जांच की जा रही है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios