Asianet News Hindi

24 घंटे के भीतर सेना और आतंकियों के बीच दूसरी बार मुठभेड़, जवानों ने शोपियां में मार गिराए 4 आतंकी

सोमवार की अल सुबह सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया है। शोपियां जिले के पिंजोरा में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

4 terrorists have been killed in the ongoing encounter in Pinjora area of Shopian district J&K KPS
Author
Srinagar, First Published Jun 8, 2020, 8:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले को पिंजोरा इलाके में आज सोमवार की अल सुबह सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया है। पिंजोरा में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस ऑपरेशन में आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सेना ने कार्रवाई शुरू की। 

ऑपरेशन के दौरान एहतियातन इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया। साथ ही लोगों को एनकाउंटर स्थल पर न आने की अपील करते हुए घरों में रहने की हिदायत दी गई। जिसके बाद सेना ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। 

24 घंटे में ढेर हुए 9 आतंकी

शोपिया जिले में सेना और आतंकियों के बीच 24 घंटे में दो बार मुठभेड़ हुई। रविवार को हुए मुठभेड़ में सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया था। सभी आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के थे। इनमें हिज्बुल का टॉप कमांडर फारूक अहमद भट उर्फ नाली भी शामिल था। जिसके बाद सेना ने सोमवार की सुबह हुए एनकाउंटर में 4 आंतकियों को ढेर किया है। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि ये आतंकी किस ग्रुप से जुडे़ हुए थे। 

यारीपोरा एनकाउंटर के दौरान बच निकला था नाली

नाली आतंकियों की ए++ लिस्ट में शामिल था। वह दो हफ्ते पहले यारीपोरा में हुई मुठभेड़ में बच निकला था। सेना ने अब तक इस साल करीब 80 आतंकियों को ढेर किया है। डीएसपी देविंदर सिंह के साथ आतंकवादी नवीद बाबू की गिरफ्तारी के बाद हिज्बुल ने नाली को साउथ कश्मीर का जिम्मा सौंपा था। 

बुधवार को तीन आतंकी किए थे ढेर

इससे पहले सुरक्षाबलों को बुधवार को बड़ी कामयाबी मिली थी। जवानों ने जैश-ए- मोहम्मद के टॉप पाकिस्तानी कमांडर और आईईडी एक्सपर्ट अब्दुल रहमान उर्फ फौजी भाई समेत 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। फौजी जैश सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार था। फौजी 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा हमले में कार में आईईडी लगाने की साजिश में शामिल था।

इस साल 80 आतंकी ढेर

इस साल अब तक सुरक्षाबलों ने 80 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इसके अलावा आतंकियों के 125 मददगार भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 2019 में सुरक्षाबलों ने 150 से अधिक और 2018 में 250 से ज्यादा आतंकी ढेर किए थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios