Asianet News Hindi

लोकसभा में सिर्फ 4 घंटे चली कार्यवाही...कोरोना के दौरान संसद सत्र में ऐसी ही 5 बातें, जो पहली बार हुईं

कोरोना महामारी के बीच सोमवार को संसद का मानसून सत्र शुरू हुआ। सत्र में शामिल होने वाले सांसदों, उनके स्टाफ मेंबर्स के कोरोना टेस्ट हुए। कुल मिलाकर 4000 टेस्ट किए गए। 17 सांसद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में बताते हैं कि आखिर संसद सत्र के दौरान वह 5 बातें कौन सी थीं, जो पहली बार हुई।  

5 things happened for the first time in the corona epidemic during the parliament session kpn
Author
New Delhi, First Published Sep 14, 2020, 7:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच सोमवार को संसद का मानसून सत्र शुरू हुआ। सत्र में शामिल होने वाले सांसदों, उनके स्टाफ मेंबर्स के कोरोना टेस्ट हुए। कुल मिलाकर 4000 टेस्ट किए गए। 17 सांसद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में बताते हैं कि आखिर संसद सत्र के दौरान वह 5 बातें कौन सी थीं, जो पहली बार हुई।  

संसद सत्र में 5 बातें, जो पहली बार हुईं
1- लोकसभा की कार्यवाही सिर्फ चार घंटे चली।
2- सदन के अंदर सांसदों ने बैठे-बैठे ही सवाल-जवाब किए।
3- सदन में प्रश्नकाल नहीं हुआ। शून्यकाल सीमित रखा गया।
4- लोकसबा के सदस्यों ने राज्यसभा के सदन में बैठकर हिस्सा लिया।
5- पहली बार सांसदों ने मोबाइल एप से अटेंडेंस लगाई।

हरिवंश नारायण चुने गए उपसभापति
राज्यसभा सभापति एम. वेंकैया नायडू राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव में ध्वनि मत से हरिवंश नारायण सिंह को राज्यसभा में उपसभापति चुना गया। उन्होंने कहा, मैं घोषणा करता हूं कि हरिवंश जी को राज्यसभा के उपसभापति के रूप में चुना गया है। पीएम मोदी ने हरिवंश सिंह को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा, पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में उन्होंने बहुतों के लिए काम किया। संसद में उनकी निष्पक्ष भूमिका हमारे लोकतंत्र को मजबूत करती है
 
प्रश्न काल हटाने पर विपक्ष का हंगामा
उधर, विपक्ष मानसून सत्र हटाने को लेकर लगातार हंगामा कर रहा है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, प्रश्नकाल को हटाकर सरकार लोकतंत्र का गला घोटने की कोशिश कर रही है।

फिल्म इंडस्ट्री में भी ड्रग्स की लत- रवि किशन
गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा, देश में ड्रग्स की लत की समस्या बढ़ती जा रही है। फिल्म इंडस्ट्री में भी ड्रग्स की लत है। कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एनसीबी इस मामले में अच्छा काम कर रही है। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाए। सभी दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। इन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios