Asianet News Hindi

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया, छठवीं जीत के साथ टॉप 4 में बनाई जगह

IPL के 13वें सीजन के 52वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स की सीजन में यह छठवीं जीत है। टीम पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में पहुंच गई है। इसी के साथ हैदराबाद प्ले-ऑफ की चौथी टीम की रेस में सबसे आगे हो गई। शारजाह के मैदान पर बेंगलुरु ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 121 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में हैदराबाद ने 14.1 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 121 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

52nd match of IPL 2020 between SunRisers Hyderabad and Royal Challengers Bangalore kpn
Author
New Delhi, First Published Oct 31, 2020, 7:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. IPL के 13वें सीजन के 52वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स की सीजन में यह छठवीं जीत है। टीम पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में पहुंच गई है। इसी के साथ हैदराबाद प्ले-ऑफ की चौथी टीम की रेस में सबसे आगे हो गई। शारजाह के मैदान पर बेंगलुरु ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 121 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में हैदराबाद ने 14.1 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 121 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

सिर्फ 120 रन बना सकी बंगलौर की टीम 

RCB की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 28 रन पर ही 2 विकेट गंवा दिए थे। दोनों सफलता तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को मिली। उन्होंने ओपनर देवदत्त पडिक्कल (5) को बोल्ड किया। इसके बाद विराट कोहली (7) को केन विलियम्सन के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद जोश फिलिप ने 32 और एबी डिविलियर्स ने 24 रन बनाकर पारी को कुछ देर संभाला। इस तरह बेंगलुरु ने 7 विकेट गंवाकर 120 रन बनाए। जोश फिलिप ने 31 बॉल पर सबसे ज्यादा 32 रन की पारी खेली। इनके अलावा एबी डिविलियर्स ने 24 और वाशिंगटन सुंदर ने 21 रन की पारी खेली। हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा और जेसन होल्डर ने 2-2 विकेट लिए। इनके अलावा टी नटराजन, शाहबाज नदीम और राशिद खान ने 1-1 विकेट लिया।

हैदराबाद की भी अच्छी नहीं रही शुरुआत 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी। 10 रन पर ही टीम ने कप्तान डेविड वॉर्नर (8) के रूप में पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद ओपनर ऋद्धिमान साहा ने मनीष पांडे के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप करते हुए पारी को संभाला। साहा ने 39 और मनीष ने 26 रन की पारी खेली। हांलाकि जेसन होल्डर ने संभल कर खेलते हुए टीम को जीत को तक पहुंचा दिया, उन्होंने नाबाद 26 रनों की पारी खेली।

ये रहीं दोनों टीमें 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- देवदत्त पडिकल, जोश फिलिप, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबाद- डेविड वॉर्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, जेसन होल्डर, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम और टी नटराजन।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios