Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोवा कोरोना फ्री घोषित हो गया था, अब फिर से 8 लोग वायरस से संक्रमित, 1 साल की बच्ची भी शामिल

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बृहस्पतिवार को कहा कि एक महीने से अधिक समय तक कोविड-19 से मुक्त रहने के बाद पिछले दो दिनों में गोवा में संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए हैं। राणे ने कहा कि जहाज पर तैनात रहे एक व्यक्ति को संक्रमित पाया गया।

8 people infected after declared Goa Corona Free State kpn
Author
New Delhi, First Published May 14, 2020, 8:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पणजी. गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बृहस्पतिवार को कहा कि एक महीने से अधिक समय तक कोविड-19 से मुक्त रहने के बाद पिछले दो दिनों में गोवा में संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए हैं। राणे ने कहा कि जहाज पर तैनात रहे एक व्यक्ति को संक्रमित पाया गया। इससे पहले राज्य में 7 लोगों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया, जिनमें एक ही परिवार के पांच सदस्य और 1 साल की लड़की शामिल है।

14 दिनों तक क्वारंटीन रहने के बाद कोरोना पॉजिटिव
राणे ने कहा कि मुंबई में 14 दिनों तक क्वारंटीन बाद बृहस्पतिवार को जहाज पर तैनात शख्स अपने घर पहुंचा। मुंबई में जांच हुई और वहां भी संक्रमित नहीं पाया गया, जिसके बाद गोवा पहुंचा।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, सात लोगों को बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था। राणे ने कहा कि तीन महिलाओं सहित सात लोगों को कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए निर्धारित अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

3 अप्रैल को आया था आखिरी मामला
गोवा में इससे पहले कोविड-19 का आखिरी मामला तीन अप्रैल को सामने आया था। गोवा में पहले सामने आए कोविड-19 के सभी सात रोगियों के ठीक होने के बाद एक मई को राज्य को ग्रीन जोन घोषित किया गया।

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 78 हजार से अधिक
देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 78 हजार से अधिक हो गई है। पिछले 24 घंटे में 3725 नए मरीज सामने आए हैं। महाराष्ट्र में लगातार पांचवें दिन एक हजार से ज्यादा मरीज मिले। बुधवार को 1495 संक्रमित मिले। इधर, 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 1946 मरीज ठीक हुए। यह एक दिन में मरीजों के स्वस्थ होने की सबसे बड़ी संख्या है। देश में अब तक 26 हजार 400 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 2251 लोगों की मौत हो चुकी है। ये आंकड़े covid19india.org और राज्य सरकारों से मिली जानकारी के आधार पर हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios