Asianet News Hindi

बिहार भाजपा उपाध्यक्ष से रंगदारी मांगने वाला आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, अंतर्राष्ट्रीय नंबरों से देता था धमकी

बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी को जान से मारने की धमकी और रंगदारी मांगने वाले व्यक्ति मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और बिहार पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन के तहत आरोपी को पकड़ा है।

accused arrested in seeking extortion to bihar BJP vice-president, used to threaten with international numbers
Author
Patna, First Published Oct 21, 2020, 5:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली/पटना. बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी को जान से मारने की धमकी और रंगदारी मांगने वाले व्यक्ति मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और बिहार पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन के तहत आरोपी को दिल्ली से पकड़ा है। पकड़े गया व्यक्ति बिहार के सिवान का रहने वाला है और पुलिस द्वारा इसका नाम राजेश यादव बताया गया है। 

दरअसल, बिहार के बैकुंठपुर से भाजपा विधायक मिथिलेश तिवारी को लगातार कॉल करके रंगदारी मांगी जा रही थी। पैसा ना देने पर मिथिलेश को आरोपी द्वारा जान से मारने की धमकी भी दी जा रही थी। इस मामले में गोपालगंज के मोहम्मदपुर थाने में 18 अक्टूबर को एफआईआर दर्ज कराई गई थी। पुलिस के मुताबिक, रंगदारी मांगने के लिए आरोपी राजेश विधायक को अंतर्राष्ट्रीय नंबरों से या कभी वर्चुअल नंबर से भी कॉल करता था।

दिल्ली से गिरफ्तार किया गया आरोपी राजेश

जिस नंबर से भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष को धमकी दी गई थी, बिहार पुलिस ने उसका लोकेशन ट्रेस किया था। लोकेशन दिल्ली में मिलने के बाद पुलिस की टीम दिल्ली रवाना हो गई और टॉवर लोकेशन के आधार पर धमकी देने वाले बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया। 

24 लाख की चांदी जब्त

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य पुलिस मुस्तैद है। चुनावों के मद्देनजर पुलिस जगह-जगह वाहन चेकिंग अभियान चला रही है। सोमवार रात पुलिस द्वारा अलग-अलग चेकिंग में लगभग 24 लाख की चांदी सहित लाखों रुपये बरामद किए गए थे। बंगाल सीमा से सटे रामपुर चेक पोस्ट पर जांच के दौरान टाउन थाना पुलिस ने 24 लाख रुपये की 38.726 किलो चांदी जब्त की थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios