Asianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और यूपी में 17 मई तक लाॅकडाउन बढ़ा, दिल्ली मेट्रो भी बंद

कोरोना संक्रमण के बाद रिकवरी रेट में पहली बार तेजी आई है। कोविड संक्रमण की स्पीड पर ब्रेक लगे इसके लिए राज्य से लेकर केंद्र तक अपने स्तर से एक्शन प्लान तैयार कर रहे हैं। कई राज्य लाॅकडाउन बढ़ा रहे तो तमाम राज्यों ने लाॅकडाउन का ऐलान कर दिया है क्योंकि वैज्ञानिको ंके अनुसार कोविड के पीक से बचने के लिए आवश्यक उपाय नहीं किए गए तो कई राज्यों में स्थितियां बिगड़ सकती हैं। आइए जानते हैं संक्रमण रोकने केंद्र और विभिन्न राज्यों द्वारा किए जा रहे प्रयास...

Action against Covid 19: Know all the steps and measures taken to minimise the infection DHA
Author
New Delhi, First Published May 9, 2021, 7:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पहली बार ठीक होने वाले मरीजों की रिकार्ड संख्या सामने आई है। कई राज्यों में लाॅकडाउन का असर दिखने लगा है। पिछले 24 घंटें में रिकार्ड 3.86 लाख मरीज रिकवर हुए हैं। जबकि 4 लाख से अधिक संक्रमित मरीज पिछले 24 घंटे में मिले हैं। संक्रमण की स्पीड पर ब्रेक के लिए राज्यों का सख्ती का दौर जारी है। कई राज्यों में नए सिरे से लाॅकडाउन हुए हैं तो कुछ ने उसको बढ़ा दिया है। 

आइए जानते हैं संक्रमण रोकने केंद्र और विभिन्न राज्यों द्वारा किए जा रहे प्रयास...

जम्मू-कश्मीरः कोरोना curfew को 17 मई तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान आवश्यक सामानों की सप्लाई पर रोक नहीं होगी। शादी समारोहों में 25 लोगों की अनुमति होगी। 

दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 17 मई तक दिल्ली में लाॅकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है। इस दौरान मेट्रो भी नहीं दौड़ेगी। 

यूपी:  उत्तर प्रदेश में कोरोना curfew बढ़ा दिया गया है। 17 मई तक इसको फिर से बढ़ा दिया गया है। अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने एक्टेंशन की जानकारी दी है। 

तेलंगानाः हैदराबाद के कालवेरी टेंपल चर्च ने कैंपस को 300 बेड के कोविड केयर सेंटर में तब्दील कर दिया है।

गोवाः गोवा में आज से 15 दिनों का लाॅकडाउन कर दिया है। 

तमिलनाडुः तमिलनाडु में 10 मई से 24 मई तक संपूर्ण लाॅकडाउन की घोषणा नई सरकार ने की है। यहां किराना आदि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें दिन के 12 बजे तक खुली रहेंगी। 

बिहारः सरकार ने एचआर सीटी स्कैन की कीमत तय कर दी है। सिंगल स्लाइस सीटी स्कैन 2500 रुपये तो मल्टी 3000 रुपये में किया जाएगा। 

कोविड मरीजों का इलाज कर रहे अस्पताल, कोविड केयर सेंटर्स दो लाख रुपये तक कैश पेमेंट ले सकते हैं। 31 मई तक यह छूट प्रभावी रहेगा। 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios