Asianet News HindiAsianet News Hindi

14 दिन बाद पटरी पर लौटी घाटी की जिंदगी, सुरक्षाबलों के सामने ये है बड़ी चुनौती

धारा 370 हटाने के बाद से अब 14 दिन बाद घाटी के हालात सामान्य होने लगे हैं। घरों में बंद बच्चों की रौनक सड़को पर देखने को मिली। 

After 14 days, the life of the valley will be back on track
Author
Srinagar, First Published Aug 19, 2019, 8:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. धारा 370 हटाने के बाद से अब 14 दिन बाद घाटी के हालात सामान्य होने लगे हैं। घरों में बंद बच्चों की रौनक सड़को पर देखने को मिली।  सोमवार से स्कूल और लैंडलाइन की सुविधा शुरू कर दी गई है। करीबन दो हफ्ते बाद घाटी में स्कूल - कॉलेज खोल दिये गए हैं। अब सुरक्षाबलों के सामने हालात को सामान्य बनाए रखने की चुनौती होगी। अफवाहों के डर के चलते फिलहाल इंटरनेट सेवाएं शुरू नहीं की गई है।  इससे पहले धारा 370 निष्प्रभावी करने के बाद से कश्मीर में धारा 144 लागू कर दी गई थी। इसके अलावा अब स्कूल और कॉलेज में कोर्स पूरा करने के लिए एक्स्ट्रा क्लास चलाई जाएगी। 

स्कूल कॉलेज साथ लैंडलाइन सुविधा अब पूरे कश्मीर में शुरू कर दी  गई। फेज वाइस इस सुविधा को दिया जा रहा था। लेकिन अब इन्हें पूरी घाटी में शुरू कर दिया गया। 

कश्मीर में सामान्य हालात के चलते ये फैसला लिया गया है। सोमवार से घाटी में 190 स्कूल खोल गए। सबसे बड़ी चुनौती बच्चों की सुविधाओं को लेकर रहेगी। 

घुसपैठ की फिराक में है पाकिस्तान
वहीं आर्टिकल 370 पर सरकार के फैसले पर पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ की फिराक में है। पाकिस्तान लगातार एलओसी में सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। घुसपैठियों के लिए आसान वाली जगह गुलमर्ग के जंगल की सीमा पर कड़ी तैनाती की गई है। इससे पहले राजनाथ सिंह ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान से जो भी बात होगी, अब पीओके पर ही होगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios