नोएडा. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए देशभर में राज्य और जिला प्रशासनों ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में दिल्ली के बाद अब नोएडा प्रशासन ने बड़ा फैसला किया है। यहां अब शादी में सिर्फ 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। इससे पहले यहां शादी समेत अन्य कार्यक्रमों में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी। 

गौतम बुद्ध नगर के जिला अधिकारी ने शनिवार को बताया, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए किसी भी समारोह में अधिकतम 100 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति है। इस आदेश का पालन कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए है। 

अधिकारी रखेंगे नजर
जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने लोगों से सहयोग देने की अपील की है। उन्होंने लोगों से कहा कि इस तरह के समारोह में 100 से ज्यादा लोग शामिल ना हों। उन्होंने कहा, कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए यह फैसला किया है। 
 
दिल्ली में अब सिर्फ 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति
इससे पहले दिल्ली सरकार ने भी उपराज्यपाल अनिल बैजल से अनुरोध किया था कि शादी जैसे समारोह में लोगों के शामिल होने की संख्या 50 तक सीमित की जाए। उप राज्यपाल ने इस मांग को स्वीकार कर लिया था। पहले दिल्ली में भी किसी कार्यक्रम में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी।

मध्यप्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यू
इससे पहले मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते शिवराज सरकार ने इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में रात 10 से 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। यही नहीं प्रदेश के कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। हालांकि, शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया है कि प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।