Asianet News Hindi

ट्रम्प के दौरे से पहले होटल मालिकों की चांदी; 40 हजार तक पहुंचा कमरों का किराया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। यहां वे दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति के गुजरात दौरे को देखते हुए अहमदाबाद और गांधीनगर में होटल महंगे हो गए हैं।

Ahead of Donald Trump visit, room fares in Gujarat spike KPP
Author
Ahmedabad, First Published Feb 17, 2020, 1:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। यहां वे दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति के गुजरात दौरे को देखते हुए अहमदाबाद और गांधीनगर में होटल महंगे हो गए हैं। यहां होटल मालिकों ने कमरों के किरायों में 30-50% की वृद्धि की गई है। 

फाइनेंशियल एक्प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रम्प के दौरे को देखते हुए शहर के लग्जरी होटलों के कमरों के किराए में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। 
 
40 हजार तक पहुंचा कमरे का किराया
रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद और गांधी नगर में जो कमरे 3000 से 7000 रुपए में मिल जाते थे, अब वे 5000 से 10000 में बुक हो रहे हैं। वहीं, लक्जरी होटलों में कमरों का किराया 40 हजार रुपए तक पहुंच गया है। 
 
गुजरात होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र सोमानी ने बताया, अचानक से 23 और 24 फरवरी को बुकिंग में काफी बढ़ोतरी हुई है। इसी के चलते होटल काफी महंगे हो गए हैं। वहीं, लक्जरी होटल के कमरों के किराए में और ज्यादा बढ़ोतरी हुई हैं, क्योंकि ऐसे कमरों की संख्या सीमित है। ऐसे में ये कमरे सेलिब्रिटी, उद्योगपतियों और बड़े नेताओं के लिए बुक किए जा रहे हैं। 
 
साधारण होटलों में भी नहीं मिल रहे कमरे
यहां तक की साधारण होटलो में भी कमरे मिलना मुश्किल होता जा रहा है। इन दोनों शहरों में लोग ट्रम्प का दौरा तय होने के बाद से ही ऑनलाइन होटल भी बुक कर रहे हैं। वहीं, होटलों में इमरजेंसी के लिए भी कुछ कमरे रखे गए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios