Asianet News Hindi

एयर इंडिया ने शुरू की बुकिंग, 4 मई से घरेलू और 1 जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए कर सकेंगे बुकिंग

कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया है। ऐसे में भारत की प्रमुख एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने एक बार फिर अपनी बुकिंग शुरू कर दी है। यात्री 4 मई से घरेलू और 1 जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकट बुक कर सकेंगे।

Air India opens bookings for domestic flights May 4th 2020 onwards KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 18, 2020, 5:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया है। ऐसे में भारत की प्रमुख एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने एक बार फिर अपनी बुकिंग शुरू कर दी है। यात्री 4 मई से घरेलू और 1 जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकट बुक कर सकेंगे।

भारत सरकार ने पहले 25 मार्च से 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया था। यह 14 अप्रैल को खत्म होना था। इसके बाद इसे अब 19 दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है। इसी के चलते उड़ानों को 3 मई तक रद्द किया गया है। 

चरणबद्ध तरीके से शुरू होंगी उड़ानें- इंडिगो
इससे पहले विमानन कंपनी इंडिगो ने मंगलवार को कहा था कि चार मई को लॉकडाउन खुलने के बाद चरणबद्ध तरीके से उड़ानों को शुरू किया जाएगा। 

पहले 15 अप्रैल से हो रही थी बुकिंग
इससे पहले सभी विमानन कंपनियों ने 15 अप्रैल से ही बुकिंग शुरू कर दी थी। लेकिन लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ने के बाद इन्हें रद्द कर दिया गया। अब ऐसे में दोबारा बुकिंग शुरू की गई है।  

भारत में कोरोना की स्थिति
भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तक 14600 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, 496 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, 2 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। भारत में सबसे ज्यादा संक्रमित महाराष्ट्र और दिल्ली में पाए गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios