Asianet News Hindi

EVM पर सवाल करने को लेकर अजीत पवार ने साधा कांग्रेस पर निशाना, बोले- जीते तो ईवीएम ठीक, हारे तो खराब

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी नेता अजीत पवार ने ईवीएम मशीन पर सवाल उठाने को लेकर सरकार में अपनी ही सहयोगी पार्टी कांग्रेस पर सवाल उठाए हैं। अजीत पवार ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने ईवीएम से चुनाव के बाद ही राजस्थान और पंजाब मे सरकार बनाई।

ajit pawar attack on congress over EVM issue KPP
Author
Mumbai, First Published Feb 11, 2021, 2:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी नेता अजीत पवार ने ईवीएम मशीन पर सवाल उठाने को लेकर सरकार में अपनी ही सहयोगी पार्टी कांग्रेस पर सवाल उठाए हैं। अजीत पवार ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने ईवीएम से चुनाव के बाद ही राजस्थान और पंजाब मे सरकार बनाई। पवार ने कहा, जब उन्हें बहुमत मिलता है, तो वे कहते हैं, सब ठीक है, लेकिन जब हार जाते हैं तो कहते हैं कि ईवीएम मैनेज किया गया। 

दरअसल, अजीत पवार कांग्रेस के महाराष्ट्र अध्यक्ष नाना पटोले के कानून बनाने के सुझाव पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। पवार ने कहा, पार्टियों को बहुमत मिल जाता है, तो वे कहती हैं, सब ठीक है, लेकिन जब बुरी तरह से हारते हैं, तो कहते हैं कि ईवीएम मैनेज किया गया। 

मेरा ईवीएम पर पूरा भरोसा
डिप्टी सीएम ने कहा, पार्टियों के कार्यकर्ता कहते हैं कि हमें गांव में 10 हजार में से 8000 वोट मिलने थे। लेकिन ये उल्टा हुआ, यानी ईवीएम खराब है। लेकिन ईवीएम ठीक चल रहा है। यह पेपरलेस है। मेरा ईवीएम पर पूरा भरोसा है। यह अच्छे से काम करती है। इससे पहले अजीत पवार ने बुधवार को कहा था कि वे अपने निजी आधार पर कह सकते हैं कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन वोटों की सही संख्या दिखाती है। 

क्या है मामला ?
महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष रहते हुए नाना पटोले ने राज्य विधानसभा से एक ऐसा कानून बनाने का सुझाव दिया था , जिससे वोटरों को ईवीएम के साथ साथ बैलेट से मतदान करने का विकल्प भी स्थानीय और राज्य विधानसभा चुनाव में मिल सके। हालांकि, बाद में नाना पटोले ने विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios