Asianet News Hindi

कश्मीर : आतंकी संगठन अल-बद्र का चीफ ख्वाजा ढेर, संगठन ने पुलवामा की बरसी पर हमले की साजिश रची थी

 जम्मू कश्मीर में मंगलवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन अल बद्र के चीफ गनी ख्वाजा को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। बताया जा रहा है कि इसी आतंकी संगठन ने पुलवामा हमले की बरसी पर आतंकी हमले की साजिश रची थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के IGP विजय कुमार ने ख्वाजा की मौत को बड़ी कामयाबी बताया।

Al Badre Chief Ganie Khwaja killed in encounter in jammu kashmir KPP
Author
Jammu, First Published Mar 9, 2021, 9:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में मंगलवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन अल बद्र के चीफ गनी ख्वाजा को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। बताया जा रहा है कि इसी आतंकी संगठन ने पुलवामा हमले की बरसी पर आतंकी हमले की साजिश रची थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के IGP विजय कुमार ने ख्वाजा की मौत को बड़ी कामयाबी बताया।

पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों को बारामूला में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद यहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में अल बद्र का चीफ गनी ख्वाजा मारा गया। इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। 

पुलवामा की बरसी पर हमले की रची थी साजिश
अल बद्र ने ही पुलवामा हमले की बरसी पर जम्मू में बड़े धमाके की साजिश रची थी। लेकिन सुरक्षाबलों ने इसे नाकाम कर दिया था। सुरक्षाबलों ने जम्मू बस स्टैंड से करीब 6 किलो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद किया था। पुलिस का दावा था कि आईईडी रखने के लिए पाकिस्तान में बैठे अल बद्र के आका आतंकियों को निर्देश दे रहे थे।  

23 साल पहले बना था यह आतंकी संगठन
बताया जाता है कि इस आतंकी संगठन को बनाने के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है। यह संगठन 1998 से कश्मीर में एक्टिव है। इतना ही नहीं यह बांग्लादेश और अफगानिस्तान में भी एक्टिव रहा है। पाकिस्तानी आतंकी बख्त जमीन इसका कमांडर है। यह संगठन  राजौरी, पुंछ, बारामुला, कुपवाड़ा के सीमा से सटे इलाकों में एक्टिव है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios