Asianet News Hindi

भारत के लिए रवाना हुए ट्रंप, 11.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे, कहा 'मोदी मेरे अच्छे दोस्त'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे के लिए व्हाइट हाउस से रवाना हो चुके हैं। ट्रंप ने एयरपोर्ट पहुंचकर अपने खास विमान से भारत के लिए उड़ान भरी। 

American president trump departed to india KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 23, 2020, 8:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे के लिए व्हाइट हाउस से रवाना हो चुके हैं। ट्रंप ने एयरपोर्ट पहुंचकर अपने खास विमान से भारत के लिए उड़ान भरी। अगले दिन 11 बजकर 40 मिनट पर वो भारत पहुंचेंगे जहां भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनका स्वागत करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत की सभी तैयारियां पहले ही पूरी हो चुकी हैं। भारत आने से पहले उनका विमान जर्मनी में भी कुछ समय के लिए रुकेगा। 

उड़ान भरने से पहले बोले मोदी मेरे दोस्त
अमेरिकी राष्ट्रपति ने उड़ान भरने से पहले मीडिया से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनके दोस्त हैं और पहली बार भारत में अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लि इतनी ज्यादा तैयारी की गई है। यही वजह है कि ट्रंप अपने भारत दौरे को लेकर खासे उत्साहित हैं।  

करीब 36 घंटे का है दौरा 
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प 24 फरवरी को 12 बजे भारत आएंगे। वे अगले दिन यानी 25 फरवरी को रात 10 बजे अमेरिका के लिए रवाना होंगे। यानी उनका यह दौरा करीब 36 घंटे का है। 24 फरवरी को ट्रम्प अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर अगुआई करेंगे। यहां से वे मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना होंगे। स्टेडियम तक ट्रम्प और पीएम मोदी 22 किलोमीटर का रोड शो होगा। रास्ते में ट्रम्प और मेलानिया साबरमती आश्रम जाएंगे। 

मेलानिया ट्रम्प हैप्पीनेस क्लास का दौरा करेंगी
मेलानिया ट्रम्प दिल्ली स्थित सरकारी स्कूल के हैप्पीनेस क्लास का दौरा भी करेंगी। दोपहर 3 बजे ट्रम्प यूएस दूतावास जाएंगे। इसके बाद वे भारतीय उद्योगपतियों से बातचीत करेंगे। शाम 7 बजे वे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। रात 8 बजे राष्ट्रपति भवन में रात्रिभोज होगा। रात 10 बजे करीब ट्रम्प अमेरिका लौट जाएंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios