Asianet News Hindi

CAA के तहत कब से शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता? अमित शाह ने बंगाल से दिया ये जवाब

गृहमंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही अमित शाह ने यह भी ऐलान कर दिया कि भारत में नागरिकता कानून के तहत शरणार्थियों को कब से नागरिकता मिलेगी।

Amit Shah in bengal says Citizenship Law Implementation Once Covid Vaccination Ends KPP
Author
Kolkata, First Published Feb 11, 2021, 8:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. गृहमंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही अमित शाह ने यह भी ऐलान कर दिया कि भारत में नागरिकता कानून के तहत शरणार्थियों को कब से नागरिकता मिलेगी।

अमित शाह ने कहा, हम कोरोना वैक्सीनेशन खत्म होने के बाद नागरिकता कानून के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने का शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा, विपक्ष सीएए पर अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रहा। उन्होंने कहा, मैं देश के गृह मंत्री के नाते इस पवित्र भूमि से कहना चाहता हूं कि CAA से किसी भी मुस्लिम की नागरिकता नहीं जाएगी, ऐसा कोई भी प्रावधान इसमें नहीं है।

हम नागरिकता कानून लाए
गृह मंत्री मतुआ समुदाय बहुल इलाके ठाकुरनगर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। शाह ने कहा, 2018 में हमने वादा किया था कि 2019 में नरेन्द्र मोदी सरकार चुन कर लाइए, हम सिटिजनशिप में संशोधन करके कानून लाएंगे, जो मतुआ समाज के लोगों को भारत की नागरिकता देगा। 2020 में हम CAA लेकर आएं और आज कानून अस्तित्व में आए हैं।

200 से ज्यादा सीट के साथ सरकार बनाएंगे- शाह
शाह ने कहा, आज हम बंगाल में 200 से ज्यादा सीट के साथ बंगाल में सरकार बनाने के लिए यहां आए हैं। आज इस रैली में उमड़ी ये भीड़ बताती है कि पश्चिम बंगाल में अगली सरकार भाजपा की बनने जा रही है।

शाह ने कहा, कुछ परिस्थितियों के कारण इससे पहले मेरा दौरा रद्द हो गया था तब ममता दीदी बहुत खुश हो गई थीं। अरे ममता दीदी जब तक आप चुनाव नहीं हारती तब तक मैं बार-बार यहां आऊंगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios