Asianet News Hindi

कश्मीरः सेना ने कुलगाम में हिज्बुल के दो आतंकियों को किया ढेर, परिवार करते रहे सरेंडर करने की अपील

कुलगाम के वामपोरा में पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि दो आतंकी छिपे हुए हैं, जिसके बाद उनको मार गिराया गया। दोनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के हैं। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों के परिवारवालों को बुलाकर उनसे सरेंडर करने की अपील की। लेकिन आतंकी पुलिस पर फायरिंग करने लगे। 

An encounter broke out between terrorists and security forces in Wanpora area of Kulgam district Jammu KPS
Author
Srinagar, First Published May 30, 2020, 10:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में पुलिस- सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। कुलगाम के वामपोरा में पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि दो आतंकी छिपे हुए हैं, जिसके बाद उनको मार गिराया गया। शुरुआती जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे। अब अधिकारियों ने साफ किया है कि दोनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के हैं।

इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया था। सूत्रों के मुताबिक वामपोरा इलाके में कम से कम दो आतंकी छिपे हुए थे, जो किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन उससे पहले ही सुरक्षाबलों ने उनका खात्मा कर दिया। 

घरवाले करते रहे सरेंडर करने की अपील 

आंतकियों की खबर के सेना ने ऑपरेशन शुरू किया। जिसके बाद सुरक्षाबल मुठभेड़स्थल पर आतंकियों के घरवालों को भी बुलाकर लाए थे। आतंकियों के घरवालों ने अपील की थी कि वे सेना के सामने खुद को सरेंडर कर दें। घरवालों के मनाने के बाद भी आतंकियों ने सरेंडर करने से मना कर दिया, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उन्हें ढेर कर दिया। 

इस महीने में हुए 3 बड़े एनकाउंटर

6 मई, पुलवामा- सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मारा गिराया था। वह दो साल से मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल था। वह बीमार मां से मिलने पुलवामा के गांव बेगपोरा आया था। पुलिस को इस गांव में नायकू और उसके कुछ साथियों की मौजूदगी का इनपुट मिला था।

16 मई, डोडा- सुरक्षाबलों ने डोडा के खोत्रा गांव में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी ताहिर को 5 घंटे चली मुठभेड़ में मार गिराया था।

19 मई, श्रीनगर-  सुरक्षाबलों ने डाउनटाउन इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन 2 आतंकियों को मार गिराया। इसमें से एक जुनैद सहराई था जो अलगाववादी संगठन तहरीक-ए-हुर्रियत प्रमुख मोहम्मद अशरफ सहराई का बेटा था।

2 मई को हंदवाडा में हुआ था बड़ा हमला

जम्मू-कश्मीर के हंदवाडा में 2 मई को मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद समेत पांच जवान शहीद हो गए थे। इस ऑपरेशन में दो आतंकी भी मारे गए थे। इसके अगले दिन कुपवाड़ा में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद हो गए थे और 7 घायल हुए थे। इस दौरान एक आतंकवादी भी मारा गया था।

जनवरी से लेकर अब तक 68 आतंकी मारे गए

इस साल जनवरी से अब तक जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में हुई मुठभेड़ में 68 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। अप्रैल में सबसे ज्यादा 28 आतंकी ढेर हुए थे। लॉकडाउन के दौरान आतंकियों की ओर से सीमा पार से लगातार घुसपैठ की कोशिशें हो रही हैं।

सेलेब्स की हरकत से लेकर बच्चों की बलि तक...वीडियो देखने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें...

खतरनाक हो सकता है सेनेटाइजर, संभल कर करें यूज

सलमान ने की ऐसी हरकत कि चौंक गई अनिल कपूर की बेटी

पूजा के नाम पर दी 140 बच्चों की बलि, कब्र खोदी तो खुले चौंकाने वाले राज

शख्स को देखते ही लड़की ने फैलाए पैर, देखते ही देखते वायरल हुआ 5 सेकंड का वीडियो

तेंदुए ने हवा में उछलकर एक शख्स पर अटैक

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios