Asianet News Hindi

एक हफ्ते के भीतर शोपियां में तीसरा बड़ा एनकाउंटर, 5 आतंकी ढेर; 4 दिन में मारे गए 14 दहशतगर्द

शोपियां के सुगो हेधामा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान 5 आतंकियों को मार गिराया गया है। शोपियां में सुरक्षाबलों ने तीसरी बार बड़ा एनकाउंटर किया है। 4 दिनों 14 दहशतगर्द मारे गए हैं। 
 

an encounter is underway in Sugoo area of Shopian district Two unidentified terrorists have been killed KPS
Author
Srinagar, First Published Jun 10, 2020, 8:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। शोपियां के सुगो हेधामा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान पांच आतंकियों को मार गिराया गया है। जिसके बाद सेना ने आतंकियों के शव और भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक एनकाउंटर खत्म हो गया है। सेना को इलाके में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया। मुठभेड़ में मारे गए पांचों आतंकी किस किस संगठन से जुड़े थे यह अभी साफ नहीं हो सका है। 

रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम, आर्मी की 44 आरआर और सीआरपीएफ ने बुधवार सुबह सुगो हेधामा में सर्च ऑपरेशन शुरू की। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों को ढेर कर दिया। 
 

<p>सेना ने शोपियां में रविवार और सोमवार को 9 आतंकी ढेर किए हैं। इस दौरान सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। ये सभी आतंकी हिजबुल के हैं। इस मुठभेड़ में फारुक अहमद भट उर्फ नाली भी मारा गया था।&nbsp;</p>

एक हफ्ते में 12 आतंकी हुए ढेर 

शोपियां में जारी एनकाउंटर की यह तीसरी घटना है। इससे पहले रविवार को पांच और सोमवार को चार आतंकियों को मार गिराया गया था। पिछले दो हफ्ते में 15 से अधिक आतंकी मारे जा चुके हैं। 

2 हफ्ते में 6 टॉप कमांडर समेत 22 आतंकी मारे गए 

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने सोमवार को बताया कि पिछले दो हफ्ते में सुरक्षा बलों ने 9 एनकाउंटर में 22 आतंकी मार गिराए। इनमें से 6 टॉप कमांडर थे। इस साल अब तक 36 ऑपरेशन में 88 आतंकी मारे जा चुके हैं। डीजीपी ने बताया कि कश्मीर इलाके में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर आतंकी ठिकानों में 150-250 आतंकी हो सकते हैं। जम्मू इलाके में 125-150 आतंकियों के होने का अनुमान है।

इस साल 80 से अधिक आतंकी ढेर

इस साल अब तक सुरक्षाबलों ने 80 से अधिक आतंकियों को ढेर कर दिया है। इसके अलावा आतंकियों के 125 मददगार भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 2019 में सुरक्षाबलों ने 150 से अधिक और 2018 में 250 से ज्यादा आतंकी ढेर किए थे।

जून में सेना और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़- 

1 जून- नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश करते हुए 3 पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया।

2 जून- पुलवामा के त्राल इलाके में 2 आतंकी ढेर किए गए।

3 जून- पुलवामा जिले के कंगन इलाके में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों का एनकाउंटर किया। 

5 जून- राजौरी जिले के कालाकोट में एक आतंकवादी मारा गया।

7 जून- शोपियां के रेबन गांव में 5 आतंकी मारे गए।

8 जून- शोपियां के पिंजोरा इलाके में 4 आतंकी ढेर।

10 जून- शोपियां के सुगू इलाके में 5 आतंकी ढेर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios