Asianet News Hindi

पंजाब के मोगा में क्रैश हुआ मिग 21, एक पायलट की मौत..राजस्थान के लिए भरी थी उड़ान

पंजाब के मोगा में देर रात फाइटर जेट मिग 21 क्रैश हो गया। जिसमें पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई। ट्रेनिंग के चलते पायलट ने राजस्थान के सूरतगढ़ के लि उड़ान भरी थी, लेकिन पहुंचने से पहले ही यह हादसा हो गया। हादसे होते ही विमान में आग लग गई थी। 

An Indian Air Force MiG-21 fighter aircraft crashed near Moga in Punjab kpa
Author
New Delhi, First Published May 21, 2021, 7:33 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मोगा (PUNJAB).पंजाब के मोगा के निकट गुरुवार देर रात करीब 1-2 बजे के बीच भारतीय वायुसेना का एक फाइटर प्लेन मिग-21 क्रैश हो गया। इस हादसे में प्लेन को स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी मौत हो गई। वायुसेना ने पायलट का शव बरामद कर लिया है। वायुसेना के अधिकारी ने बताया कि फाइटर प्लेन नियमित अभ्यास के लिए उड़ा था, तभी यह हादसे का शिकार हो गया।

क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी उड़ा रहे थे
ट्रेनिंग के चलते पायलट अभिनव ने राजस्थान के सूरतगढ़ से मिग 21 से उड़ान भरी थी, जिसके बाद उनका विमान मोगा जिले में बाघापुराना के पास लंगियाना खुर्द गांव में विमान क्रैश हो गया। हालांकि प्लेन के नीचे गिरने से पहले ही पायलट जेट से निकल गए थे। लेकिन इसके बाद भी वह बच नहीं सके। बठिंडा एयरफोर्स स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि रात को ही अभिनव चौधरी को ढूंढना शुरू किया। लेकिन 4 घंटे की मशक्कत के बाद पायलट  का पार्थिव शरीर खेतों से मिला।

एयरफोर्स ने दिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश 
घटना की जानकारी लगते ही इंडियन एयरफोर्स के आला अफसर मौके पर पहुंच गए। काफी मशक्कत के बाद पायलट अभिनव का शव शुक्रवार को बरामद कर लिया गया। वहीं वायुसेना ने इस पूरे मामले की जांच के के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं।  इस घटना से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है। ऐसा नहीं है कि पहली बार मिग विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ हो इससे पहले भी कई बार ऐसी ही हादसे हुए हैं।

 

pic.twitter.com/wAFnUJR9dS

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios