Asianet News HindiAsianet News Hindi

3 दिन में दूसरा बड़ा हादसा: विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 9 की हुई मौत

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित एक होटल में आग लग गई, जो कि इस समय कोरोना महामारी को देखते हुए एक कोविड सेंटर के रूप में बदला गया था। बताया जा रहा है कि इस कोविड सेंटर में करीब 40 लोग मौजूद थे। आग लगने के बाद मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि 9 लोग की जान चली गई।

Andhra pradesh vijaywada fire At hotel covid 19 care centre rescue operation underway KPY
Author
Vijayawada, First Published Aug 9, 2020, 8:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

विजयवाड़ा. आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित एक होटल में आग लग गई, जो कि इस समय कोरोना महामारी को देखते हुए एक कोविड सेंटर के रूप में बदला गया था। बताया जा रहा है कि इस कोविड सेंटर में करीब 40 लोग मौजूद थे। आग लगने के बाद मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि 9 लोग की जान चली गई। आग लगने के बाद मौके पर फायर टेंडर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है। साथ ही लोगों को बचाने का काम भी किया गया। ये हादसा होटल स्वर्ण पैलेस में हुआ है। होटल में 40 लोगों के होने की खबर थी। इसमें 30 कोरोना मरीज हैं और 10 लोगों का हॉस्पिटल स्टाफ है। इसमें 7 लोगों की मौत हो गई है और 30 लोगों को बचा लिया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद में भी कोविड केयर सेंटर में आग लगी थी, जिसमें 8 लोगों की मौत की खबर मीडिया में आई थी। ये हादसा 6 अगस्त हो हुआ था। महज तीन दिन में ही कोविड केयर सेंटर में ये दूसरा बड़ा हादसा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम जगनमोहन रेड्डी से बात की है और हर संभव मदद का भरोसा दिया है। पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख भी जताया है।  

आग पर पा लिया गया है काबू

विजयवाड़ा पुलिस ने बताया कि इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है और 30 लोगों को बचा लिया गया है। ये घटना सुबह करीब 5 बजे की है। बताया जा रहा है कि इसमें 22 मरीजों का इलाज चल रहा था।कड़ी मशक्कत के बाद आग पर भी काबू पा लिया गया है। घायलों के इलाज के लिए पास के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी खुद इस पूरे हादसे पर नजर बनाए हुए हैं और उन्होंने घायलों को बेहतर इलाज देने के लिए अथॉरिटी को निर्देश दिया है। फिलहाल, आग पर काबू पाने के बाद पूरी बिल्डिंग को खाली कर दिया है और मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

आंध्र प्रदेश के सीएम ने जताया दुख

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख जताया है। इसके साथ उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि एक निजी अस्पताल ने होटल को किराए पर लिया था, शुरुआती जांच में पता चला है कि यहां कोरोना मरीजों को इलाज के लिए रखा गया था। मुख्यमंत्री ने सभी घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ जगनमोहन रेड्डी ने सभी अथॉरिटी को मामले की पूरी तरह जांच करने का आदेश भी दिया है और इसकी रिपोर्ट सीधा उन्हें देने के लिए कहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios