Asianet News HindiAsianet News Hindi

अंकित शर्मा को 12 चाकू से मारा, सिर और फेफड़े पर थे गंभीर चोट; पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ यह खुलासा

उत्तर पूर्वी दिल्ली के इलाकों में हुए हिंसा के दौरान आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें बताया गया है कि अंकित के शरीर पर 12 चाकू से हमला किया गया था। इसके साथ ही फेफड़े और सिर पर गंभीर चोट किया गया था।

Ankit Sharma was stabbed with 12 stabs, This was revealed in the post mortem report kps
Author
New Delhi, First Published Mar 14, 2020, 10:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर फरवरी 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली के इलाकों में हुए  हिंसा में के दौरान आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद अब अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ चुकी है। पीएम रिपोर्ट के मुताबिक अंकित के शरीर पर चोट के कुल 51 निशान पाए गए थे। इनमें 12 चाकू से गोदने के निशान थे जो थाई, पैर, छाती समेत शरीर के पिछले हिस्से में थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के हवाले से पुलिस सूत्रों ने बताया कि अंकित शर्मा के शरीर पर चाकू से वार के गहरे निशान मिले थे। 

6 कट के 33 चोट के निशान थे 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक 6 कट के निशान थे,जिसमें स्क्रैच के निशान थे। बाकी 33 चोट के निशान थे जिसमें रॉड और डंडे जैसे भारी हथियारों से अंकित के सिर और शरीर पर वार किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक शरीर पर ज्यादातर रेड, पर्पल, ब्लू कलर के मार्क मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि सबसे ज्यादा थाई और कंधे को निशाना बनाया गया है। हत्यारों ने अंकित शर्मा के फेफड़े और सिर में भयंकर चोट से अधिक रक्तस्राव हुआ था।

400 बार चाकू से गोदने का किया जा रहा था दावा 

अंकित शर्मा की हत्या किए जाने के बाद दावा किया जा रहा था कि अंकित के शरीर पर 400 बार चाकू से हमला किया गया है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि 52 घाव के निशान पाए गए हैं। वहीं, लोकसभा में दिल्ली हिंसा पर हुए चर्चा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि अंकित शर्मा की हत्या की जांच में जुटी एसआईटी को अहम सुराग हाथ लगे हैं। एसआईटी को वह वीडियो हाथ लग गया है, जिसमें अंकित शर्मा की हत्या के राज छुपे हैं। यह वीडियो एक आम नागरिक ने भेजा है। 

गिरफ्तार सलमान ने उगले हत्या के राज 

दिल्ली पुलिस अंकित शर्मा के हत्यारों की तलाश कर रही थी। इसी क्रम में पुलिस ने सलमान नामक शख्स को गुरुवार को गिरफ्तार किया था। पुलिसिया पूछताछ में सलमान ने बताया, दिल्ली हिंसा के दौरान चांद बाग में 4 साल के मुस्लिम बच्चे को गोली मारने की अफवाह फैली। इससे लोग गुस्से में थे। इसी दौरान अंकित की हत्या की गई।

सलमान ने बताया, जब वह चांद बाग पहुंचा तो देखा कि पत्थरबाजी हो रही है। इस बीच करीब 15 से 20 लोग किसी शख्स को घसीट रहे हैं और मार रहे हैं। सलमान भी दौड़ता हुआ वहां गया। उसने भी उस शख्स पर 3 बार चाकू से हमला किया। बाद में 4 से 5 लोगों ने मिल कर शव को नाले में फेंक दिया। बाद में पता चला कि वह अंकित शर्मा है।

25 फरवरी को हुई हत्या 

उत्तर पूर्वी दिल्ली इलाके में 23 फरवरी को सुलगी हिंसा की आग 25 फरवरी की देर रात तक जारी रहा है। इसी दौरान आईबी कर्मचारी अंकित शर्मी की हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है। कहा जा रहा कि अंकित 25 फरवरी को दफ्तर से घर लौटें और इसके बाद वह लापता हो गए। जिसके बाद चांदबाग इलाके में नाले से अंकित का शव बरामद किया गया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios