Asianet News HindiAsianet News Hindi

जामिया के नजदीक हुई हिंसा के आरोपियों की सूचना देने पर एक लाख रुपये इनाम की घोषणा

दिल्ली पुलिस ने 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के नजदीक संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के आरोपियों की जानकारी देने वालों को एक लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है।
 

Announcement of reward 1 lakh on reporting accused of voilence near jamia kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 11, 2020, 11:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के नजदीक संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के आरोपियों की जानकारी देने वालों को एक लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है।

1,00,000 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा

अधिकारियों ने सोमवार को बताया, "दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक ने 1,00,000 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है। यह इनाम न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी हिंसा में वांछित अज्ञात लोगों की सूचना या सुराग देने वालों को मिलेगा। पुरस्कार की मियाद तबतक लागू रहेगी जबतक अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती जो जानबूझकर गिरफ्तारी से बच रहे हैं।"

15 दिसंबर को जामिया के नजदीक हुई हिंसा

उल्लेखनीय है कि 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के नजदीक हुई हिंसा के मामले में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस थाने में 16 दिसंबर को दंगा, आगजनी, अवैध रूप से एकत्र होने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

आधिकारिक आदेश के मुताबिक आरोपियों के बारे में सूचना मिलने पर उसे तत्काल पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) या पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) को भेजा जा सकता है। आदेश के मुताबिक पुलिस आयुक्त के फैसला लेने का अधिकार सुरक्षित है कि पुरस्कार किसे और कई दावेदार होने पर किस अनुपात में दिया जाए।


(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios