Asianet News Hindi

क्या LIC में IPO आने से लोगों को नौकरी से निकाला जाएगा? सरकार ने खुद इसका सीधा-सीधा जवाब दिया

सरकार ने सोमवार को लोकसभा में आश्वासन दिया कि वे LIC (लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन) का निजीकरण नहीं करेंगे। सिर्फ IPO लाने की योजना बनाई गई है। बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने और ज्यादा से ज्यादा निवेश लाने के लिए ऐसा किया जा रहा है।
 

Anurag Thakur said that no one will losing jobs due to IPO in LIC kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 16, 2021, 8:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. सरकार ने सोमवार को लोकसभा में आश्वासन दिया कि वे LIC (लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन) का निजीकरण नहीं करेंगे। सिर्फ IPO लाने की योजना बनाई गई है। बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने और ज्यादा से ज्यादा निवेश लाने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

क्यों लेकर आ रहे हैं IPO?
अनुराग ठाकुर ने विपक्ष को याद दिलाया कि उनकी सरकार लोन पेमेंट पर मोरेटोरियम लेकर आई, जब देश महामारी से जूझ रहा था। ठीक वैसे ही, अगर लोगों को LIC की प्रीमियम भरने में दिक्कत आ रही है तो उन्हें राहत देने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

"किसी की नौकरी नहीं जाएगी"
उन्होंने कहा कि हम सिर्फ IPO ला रहे हैं। अभी शेयर की सीमा तय नहीं की गई है। प्रस्तावित IPO के कारण एलआईसी में किसी की भी नौकरी नहीं जाएगी।

IPO लाने की प्रक्रिया शुरू
अनुराग ठाकुर ने कहा, IPO लाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जब सही समय आएगा तो बताया जाएगा कि इसकी बाजार में कीमत कितनी है। बाजार में इसकी कीमत बढ़े और ज्यादा से ज्यादा लोग निवेश करें यह कोशिश है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios