Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीमावर्ती इलाकों में तैनात जवानों के लिए थल सेना प्रमुख को मिली 70 हजार राखियां

पूर्व सांसद तरुण विजय के नेतृत्व में चलाए जा रहे 'सैनिकों के लिए राखी' अभियान के तहत सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे को 70 हजार राखियां भेंट की गई। सेना प्रमुख ने सीमावर्ती इलाकों में तैनात सैनिकों को तुरंत राखी भेजने का आश्वासन दिया।
 

Army chief receives 70 thousand Rakhis for soldiers in border areas vva
Author
New Delhi, First Published Aug 10, 2022, 5:14 PM IST

नई दिल्ली। रक्षाबंधन के दिन भारत के सीमाओं की रक्षा कर रहे जवानों की कलाई पर राखियां सजे इसके लिए पूर्व सांसद तरुण विजय के नेतृत्व में 'सैनिकों के लिए राखी' नाम का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत तरुण विजय ने तमिलनाडु, उत्तराखंड और दिल्ली की छात्राओं द्वारा बनाई गई 70 हजार राखियां सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे को भेंट की। इसके लिए साउथ ब्लॉक स्थित सेना प्रमुख के ऑफिस में कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

इन राखियों को भरणी विद्यालय, करूर, पांच केंद्रीय विद्यालयों और देहरादून के आदिवासी दून संस्कृति विद्यालय झाझरा और दिल्ली में रोटी बैंक संगठन की छात्राओं ने बनाया है। दून संस्कृति विद्यालय झाझरा का संचालन आयुक्त मीनाक्षी जैन और प्राचार्य वंदना बिष्ट द्वारा किया जा रहा है। वहीं, भरणी विद्यालय करूर में राखियों का निर्माण रमा सुब्रमण्यम और थिरुमति कविता सुब्रमण्यम की देखरेख में किया गया।

Army chief receives 70 thousand Rakhis for soldiers in border areas vva

जनरल पांडे ने की जवानों को राखी भेजने के पहल की सराहना
कार्यक्रम में एशियानेट न्यूज के राजेश कालरा, परिवहन मंत्रालय के वरिष्ठ सलाहकार अनुज शर्मा, वित्तीय सलाहकार शाम्भवी, सुप्रीम कोर्ट के वकील चारू प्रज्ञा, मुरुगन और जी मणि सहित कई महत्वपूर्ण लोग शामिल हुए। जनरल पांडे ने इस पहल की सराहना की और सीमावर्ती सैनिकों को राखी तुरंत भेजने का आश्वासन दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios