Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्र सीएम ने WHO की चेतावनी तो केजरीवाल ने मांगी छूट..मोदी से मुख्यमंत्रियों ने क्या-क्या बात की

कोरोना महामारी के दौरान पीएम मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से पांचवीं बार वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की। दोपहर 3 बजे से लेकर 8 बजे तक हुई बैठक में लॉकडाउन और कोरोना से निपटने के लिए आगे के प्लान पर चर्चा हुई।  

Arvind Kejriwal asks PM Modi to give relaxation in lockdown kpn
Author
New Delhi, First Published May 11, 2020, 8:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के दौरान पीएम मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से पांचवीं बार वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की। दोपहर 3 बजे से लेकर 8 बजे तक हुई बैठक में लॉकडाउन और कोरोना से निपटने के लिए आगे के प्लान पर चर्चा हुई। इससे पहले पीएम मोदी ने 20 मार्च को बैठक के बाद 24 मार्च को लॉकडाउन का ऐलान किया था। इसके बाद 2 अप्रैल की बैठक में लॉकडाउन नहीं हटाने पर सहमति बनी थी। 11 अप्रैल की बैठक के बाद लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाया गया। 27 अप्रैल की बैठक के में लॉकडाउन के तीसरे चरण पर सहमति बनी।


महाराष्ट्र के सीएम ने मोदी से क्या कहा?
पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में महाराष्ट्र के सीएम ने कहा, मई में मामले चरम पर होने की उम्मीद है। ये जून या जुलाई में भी चरम पर पहुंच सकते हैं। मैंने पढ़ा है कि वुहान में मामलों की दूसरी लहर देखी जा रही है। यहां तक कि  WHO ने इस बारे में चेतावनी दी है।


केजरीवाल ने पीएम मोदी से क्या कहा? 
वीडियो कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने पीएम मोदी से कहा, दिल्ली के कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी हिस्सों में आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी जानी चाहिए। 


छत्तीसगढ़ के सीएम ने पीएम मोदी से क्या कहा?
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बताया, आज माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा हुई। इस दौरान मैंने निम्न मांगे रखीं हैं तथा कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं। राज्य के अंदर आर्थिक गतिविधियों के संचालन के निर्णय का अधिकार राज्य सरकार को मिलना चाहिए। कोरोना संक्रमण को लेकर रेड जोन, ग्रीन जोन और ऑरेंज जोन के निर्धारण का दायित्व राज्य सरकारों को दिया जाना चाहिए। रेगुलर ट्रेन और हवाई सेवा, अंतर राज्यीय बस परिवहन की शुरुआत राज्य सरकारों से विचार विमर्श कर किया जाना चाहिए। मनरेगा में 200 दिन की मजदूरी दी जाए।


तेलंगाना के सीएम ने पीएम मोदी से क्या कहा?
मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यात्री ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू नहीं करने का आग्रह किया है, जिनको देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए निवारक उपायों के रूप में रोका गया था।


पंजाब के सीएम ने पीएम मोदी से क्या कहा?
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज पीएम नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में सावधानीपूर्वक तैयार से रणनीति के साथ राज्यों के राजकोषीय और आर्थिक सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन के विस्तार की बात कही। जिससे लोगों का जीवन बचाने के साथ आजीविका सुनिश्चित की जा सके।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios